फ्लॉप होने के बाद विराट-पुजारा को नुकसान, दमदार प्रदर्शन से इस गेंदबाज को मिला इनाम

By सुमित राय | Published: January 10, 2018 2:38 PM

Open in App

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली हार के कारण भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की ओर से जारी बल्लेबाजों की ताजा रैंकिंग में फिसल गए हैं। कोहली फिसलकर तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, वहीं पुजारा पांचवें स्थान पर आ गए हैं। बता दें कि केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारत को 72 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।

गेंदबाजी में कगीसो रबादा ने एंडरसन को पीछे छोड़ा

दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज कगीसो रबादा ने इंग्लैंड के गेंदबाज जेम्स एंडरसन को एक अंक से पछाड़ते हुए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में पहला स्थान हासिल कर लिया है। भारत के खिलाफ केपटाउन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली जीत में रबादा ने अहम भूमिका निभाई थी। इस प्रदर्शन के आधार पर रबादा ने पांच अंक हासिल किए और एंडरसन ने 887 अंकों की उपलब्धि को 888 अंक से पछाड़ते हुए टेस्ट गेंदबाजों की सूची में पहले स्थान पर काबिज हो गए।

ऑलराउंडर की रैंकिंग में नहीं हुआ कोई बदलाव

टेस्ट के हरफनमौला खिलाड़ियों में शीर्ष-5 रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं हुआ है। बांग्लादेश के शाकिब अल-हसन शीर्ष पर बरकरार हैं, वहीं रवींद्र जडेजा दूसरे और रविचंद्रन अश्विन तीसरे स्थान पर बने हुए हैं।

टॅग्स :आईसीसी रैंकिंगआईसीसीविराट कोहलीकगीसो रबादास्टीव स्मिथ

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या