INDvBAN: फाइनल में भारत-बांग्लादेश की भिड़ंत आज, टीम इंडिया के इन 5 खिलाड़ियों पर रहेंगी निगाहें!

Nidahas Trophy Final: भारत और बांग्लादेश की टीमें निदाहास ट्रॉफी के फाइनल में आज भिड़ेंगी

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 18, 2018 1:15 PM

Open in App

भारत और बांग्लादेश की टीमें निदाहास ट्रॉफी के फाइनल में रविवार को जब आमने-सामने होंगी तो दोनों की नजरें खिताबी जीत पर होंगी। बांग्लादेश की टीम शुक्रवार को खेले गए करो या मरो के मैच में श्रीलंका को 2 विकेट के हराकर फाइनल में पहुंची है। वहीं भारत ने श्रीलंका के खिलाफ पहला मैच हारने के बाद से जोरदार वापसी करते हुए लगातार तीन मैच जीतते हुए फाइनल में जगह बनाई। भारत ने इस टूर्नामेंट में बांग्लादेश को दोनों लीग मैचों में मात दी। 

भारतीय टीम का पलड़ा फाइनल में इसलिए भारी माना जा रहा है कि क्योंकि वह अब तक टी20 में बांग्लादेश से कभी हारा ही नहीं है। भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ अब तक 7 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल हैं और उसने सातों में जीत हासिल की है। आइए जानें फाइनल में टीम इंडिया के किन खिलाड़ियों पर रहेंगी निगाहें।

1.रोहित शर्मा: बांग्लादेश के खिलाफ पिछले मैच में 89 गेंदों में 65 रन की जोरदार पारी खेलने वाले रोहित शर्मा से फाइनल में भी शानदार प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी। पिछले काफी समय से रोहित का बल्ला खामोश रहा है। रोहित ने पिछले सात टी20 इंटरनेशनल मैचों में सिर्फ पिछले मैच में ही अर्धशतक बनाया है। उससे पहले के 6 मैचों में वह कुल 60 रन ही बना सके थे। फाइनल में टीम इंडिया को रोहित से धमाकेदार बैटिंग की उम्मीद रहेगी। अगर रोहित का बल्ला फाइनल में चला तो टीम इंडिया की जीत तय मानिए। (पढ़ें: निदाहास ट्रॉफी: सनथ जयसूर्या ने बांग्लादेशी टीम को कहा 'थर्ड क्लास', फिर डिलीट कर दिया ट्वीट!)

2.शिखर धवन: धवन निदाहास ट्रॉफी में सबसे कामयाब भारतीय बल्लेबाज रहे हैं। धवन अब तक 4 मैचों में 188 रन बना चुके हैं। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 में 90 रन, बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टी20 में 55 रन और फिर बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी मैच में 35 रन की शानदार पारियां खेली हैं। वह सिर्फ श्रीलंका के खिलाफ तीसरे मैच में 8 रन बनाकर नाकाम रहे थे।  फाइनल में एक बार फिर से टीम इंडिया को धवन से शानदार ओपनिंग की उम्मीद रहेगी। धवन के बल्ले पर अंकुश लगाना बांग्लादेशी बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं होगा। (पढ़ें: Nidahas Trophy, T20 Final: भारत-बांग्लादेश के बीच होगी खिताबी जंग)

3.मनीष पाण्डेय: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी टी20 में 79 रन की धमाकेदार पारी हो या निदाहास ट्रॉफी में श्रीलंका के खिलाफ मुश्किल वक्त में 42 रन की नाबाद पारी, पाण्डेय ने अपनी प्रतिभा से सबको प्रभावित किया है। वह निदाहास ट्रॉफी में 3 मैचों में 106 रन बना चुके हैं। इस 28 वर्षीय बल्लेबाज को 2019 वर्ल्ड कप के लिए प्रबल दावेदार माना जा रहा है। लेकिन पाण्डेय को अपनी जगह बनाने के लिए कई स्टार खिलाड़ियों से चुनौती मिल रही है। ऐसे में फाइनल में मैच जिताऊ पारी के साथ उनके पास टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की करने की दावेदारी पेश करने का सुनहरा मौका होगा। (पढ़ें: Nidahas Trophy, Ind Vs BAN: वर्ल्ड कप से एशिया कप तक, भारत-बांग्लादेश मैच के सबसे चर्चित विवाद)

4. वॉशिंगटन सुंदर: बांग्लादेश के खिलाफ पिछले मैच में 3 विकेट लेकर टीम इंडिया की जीत की इबारत लिखने वाले ये युवा गेंदबाज इस दौरे की खोज साबित हुआ है। सुंदर इस दौरे पर 4 मैचों में 7 विकेट झटककर सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे हैं। उन्होंने अपनी शानदार गेंदबाजी से एक अलग छाप छोड़ी है। वह महज 18 साल के हैं और जिस तरह खेल रहे हैं उससे टीम इंडिया के अगले सुपरस्टार की झलक मिल रही है। ये टीम इंडिया के लिए सुंदर का पहला फाइनल होगा और इसे खास बनाने में वह कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे। (पढ़ें: Nidahas Trophy: बांग्‍लादेश से टी20 में कभी नहीं हारी है टीम इंडिया, ऐसा रहा है रिकॉर्ड)

5.सुरेश रैना: रैना ने बांग्लादेश के खिलाफ पिछले मैच में 47 रन की शानदार पारी खेलते हुए टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया। रैना ने इससे पहले दक्षिण अफ्रीका दौरे में टी20 सीरीज के दौरान लगभग एक साल बाद टीम इंडिया में वापसी की थी। उन्होंने उस सीरीज के आखिरी टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 43 रन की शानदार पारी से टीम इंडिया को सीरीज में जीत दिलाई थी। निदाहास ट्रॉफी के फाइनल में भी रैना से एक बार से ऐसे ही जोरदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी, अगर फाइनल में रैना का बल्ला चला तो टीम इंडिया का काम आसान हो जाएगा।

टॅग्स :निदाहास ट्रॉफीरोहित शर्माशिखर धवनसुरेश रैनामनीष पाण्डेवॉशिंगटन सुंदर

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या