IND vs SL: मोहाली में 4 मार्च को 100वां टेस्ट खेलेंगे कोहली, टीम इंडिया ने किया अभ्यास, नहीं दिखे कप्तान रोहित, देखें तस्वीरें

By सतीश कुमार सिंह | Published: March 01, 2022 6:13 PM

Open in App
1 / 8

पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) के एक अधिकारी ने कहा कि बीसीसीआई भारत और श्रीलंका के बीच यहां चार मार्च से शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिये दर्शकों को अनुमति नहीं देगा जो महान क्रिकेटर विराट कोहली का 100वां टेस्ट मैच भी होगा। मोहाली में अंतरराष्ट्रीय मैच करीब तीन साल के बाद हो रहा है।

2 / 8

मोहाली में और इसके आसपास कोविड-19 के ताजा मामलों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। साथ ही इस पहलू को भी ध्यान में रखा गया कि ज्यादातर भारतीय खिलाड़ी दूसरे टेस्ट के खत्म होने के बाद ‘बबल से बबल ट्रांसफर’ में अपनी अपनी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीमों से जुड़ जायेंगे।

3 / 8

पीसीए कोहली के चमकदार क्रिकेट करियर के इस शानदार मौके का जश्न मनाने के लिये पूरे स्टेडियम में ‘बिलबोर्ड’ लगा रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘हम बड़े बिलबोर्ड लगा रहे हैं और हमारी पीसीए शीर्ष परिषद ने विराट को सम्मानित भी करने का फैसला किया है। हम बीसीसीआई के निर्देश के अनुसार इसे मैच के शुरू में करेंगे या फिर अंत में।’’

4 / 8

एक्शन में दिखे तेज बॉलर जसप्रीत बुमराह।

5 / 8

अभ्यास के दौरान हंसी मजाक के मूड में कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज।

6 / 8

मुख्य कोच राहुल द्रविड़ से बात करते विकेटकीपर ऋषभ पंत। भारत ने केपटाउन में जो आखिरी टेस्ट मैच खेला था उसमें दो स्थान खाली हैं और जब विराट कोहली मोहाली में अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने के लिये उतरेंगे तब ये तीनों युवा खिलाड़ी इन स्थानों पर अपना दावा मजबूत करने की कोशिश करेंगे जिन पर पिछले एक दशक से पुजारा और रहाणे का कब्जा रहा था।

7 / 8

अभ्यास करते हुए टीम के मुख्य स्पिनर रविचंद्रन अश्विन। गिल अब खेलने के लिये तैयार हैं तो मुख्य कोच राहुल द्रविड़ उन्हें मध्यक्रम में उतारना पसंद करेंगे। इसकी पूरी संभावना है कि गिल को रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल के बाद तीसरे नंबर पर उतारा जाएगा।

8 / 8

टिप्स देते मोहम्मद सिराज। (सभी फोटो बीसीसीआई से)

टॅग्स :बीसीसीआईभारतीय क्रिकेट टीमराहुल द्रविड़रोहित शर्माविराट कोहलीश्रीलंका क्रिकेट टीम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या