बुमराह को लेकर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने कही ये बात

By संदीप दाहिमा | Published: October 28, 2022 3:04 PM

Open in App
1 / 5

भारत के सीनियर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति निश्चित तौर पर बड़ा झटका है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वर्तमान गेंदबाजी इकाई उनकी कमी पूरी करने के लिए अपनी रणनीति में बदलाव करे।

2 / 5

बुमराह चोटिल होने के कारण टी20 विश्व कप में नहीं खेल रहे हैं। भुवनेश्वर कुमार भी एशिया कप और उसके बाद द्विपक्षीय श्रृंखलाओं में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे लेकिन उन्होंने विश्व कप में अभी तक अच्छी गेंदबाजी की है।

3 / 5

भुवनेश्वर से पूछा गया क्या बुमराह की अनुपस्थिति में गेंदबाजों को अतिरिक्त प्रयास करने पड़ रहे हैं, उन्होंने कहा,‘‘ बुमराह जिस तरह का गेंदबाज है निश्चित तौर पर टीम के लिए बड़ा नुकसान है लेकिन ऐसा नहीं है कि यदि बुमराह नहीं है तो हमें कुछ अतिरिक्त प्रयास करने पड़ रहे हैं।’’

4 / 5

उन्होंने नीदरलैंड के खिलाफ मैच के बाद पत्रकारों से कहा,‘‘ यहां तक कि यदि बुमराह भी टीम में होते तो हम कोई अतिरिक्त प्रयास नहीं करते। हम वही कर रहे हैं जो हमारे मजबूत पक्षों के अनुकूल हैं।’’ भुवनेश्वर से एशिया कप में लचर प्रदर्शन के बाद आलोचना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इशारों में ही समझा दिया कि वह इससे खुश नहीं थे। उन्होंने कहा,‘‘ इतने सालों में एक बार हो गई चीज खराब। तो हो गई। बात खत्म। मीडिया और कमेंटेटर कई तरह की बात कर सकते हैं लेकिन टीम जानती है कि हमें उतार-चढ़ाव से गुजरना पड़ता है।’’ भुवनेश्वर ने कहा,‘‘ टी20 ऐसा प्रारूप है कि अगर पिच अनुकूल नहीं हुई तो यह गेंदबाजों के लिए ही नहीं बल्लेबाजों के लिए भी मुश्किल हो सकती है।

5 / 5

लेकिन एशिया कप बड़ी प्रतियोगिता थी इसलिए लोगों ने ज्यादा ध्यान दिया।’’ उन्होंने कहा,‘‘ विश्वकप के दौरान मैंने खुद को सोशल मीडिया से पूरी तरह अलग रखा है इसलिए मुझे नहीं पता कि क्या लिखा जा रहा है क्योंकि यह सोशल मीडिया है जिससे आपको सारी चीजों का पता चलता है।’’

टॅग्स :जसप्रीत बुमराहJaspreet Singhभुवनेश्वर कुमारआईसीसी टी20 वर्ल्ड कपटी20
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या