IND vs NZ, CWC 2023: "वानखेड़े सेमीफाइनल के 'फर्जी टिकटों' से सावधान रहें", मुंबई पुलिस ने प्रशंसकों को किया आगाह

एनआई से बात करते हुए, प्रवीण मुंडे ने विश्व कप टिकटों की कालाबाजारी के बारे में बात की और कहा कि उन्होंने 2 नवंबर को भारत बनाम श्रीलंका मैच के दौरान नकली टिकट बेचने के लिए कुछ लोगों पर मामला दर्ज किया है।

By रुस्तम राणा | Published: November 14, 2023 06:44 PM2023-11-14T18:44:29+5:302023-11-14T18:55:33+5:30

IND vs NZ, CWC 2023 Beware of 'Fake Tickets' For Wankhede Semi-Final, Mumbai Police Cautions Fans | IND vs NZ, CWC 2023: "वानखेड़े सेमीफाइनल के 'फर्जी टिकटों' से सावधान रहें", मुंबई पुलिस ने प्रशंसकों को किया आगाह

IND vs NZ, CWC 2023: "वानखेड़े सेमीफाइनल के 'फर्जी टिकटों' से सावधान रहें", मुंबई पुलिस ने प्रशंसकों को किया आगाह

googleNewsNext
Highlightsमुंबई पुलिस के डीसीपी प्रवीण मुंधे ने क्रिकेट प्रशंसकों से टिकट खरीदते समय अधिक सतर्क रहने को कहामुंबई पुलिस ने 2 नवंबर को भारत बनाम श्रीलंका मैच के दौरान नकली टिकट बेचने के लिए कुछ लोगों पर मामला दर्ज किया हैपुलिस अधिकारी ने कहा, हमने भीड़ को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा कड़ी कर दी है

IND vs NZ, CWC 2023: 15 नवंबर को प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी विश्व कप 2023 के पहले सेमीफाइनल मैच से पहले, मुंबई पुलिस के डीसीपी प्रवीण मुंधे ने क्रिकेट प्रशंसकों से टिकट खरीदते समय अधिक सतर्क रहने को कहा। एएनआई से बात करते हुए, प्रवीण मुंडे ने विश्व कप टिकटों की कालाबाजारी के बारे में बात की और कहा कि उन्होंने 2 नवंबर को भारत बनाम श्रीलंका मैच के दौरान नकली टिकट बेचने के लिए कुछ लोगों पर मामला दर्ज किया है।

उन्होंने कहा, "सबसे पहले मैं कहना चाहता हूं कि हमने पहले ही कुछ लोगों को कालाबाजारी के आरोप में गिरफ्तार किया है। भारत बनाम श्रीलंका मैच के दौरान, हमने स्टेडियम के बाहर नकली टिकट बेचने के लिए कुछ लोगों पर मामला दर्ज किया था।" मुंढे ने एएनआई को बताया, "मैं प्रशंसकों से टिकट खरीदते समय अधिक सतर्क रहने और इसे केवल आधिकारिक वेबसाइटों से खरीदने और टिकट पर लिखी राशि का ही भुगतान करने के लिए कहता हूं।"

उन्होंने कहा कि मुंबई पुलिस ने वनडे विश्व कप 2023 के टिकटों की कालाबाजारी करने के आरोप में दो लोगों पर आईपीसी 420 और 511 के तहत मामला दर्ज किया है। उन्होंने खुलासा किया कि वे एक टिकट को एक लाख बीस हजार रुपये की कीमत पर बेचने की कोशिश कर रहे थे। उन्होंने कहा, "हमने वनडे विश्व कप 2023 के टिकटों की कालाबाजारी करने के आरोप में दो लोगों पर आईपीसी 420, 511 के तहत मामला दर्ज किया है। वे सिर्फ एक टिकट के लिए एक लाख बीस हजार की कीमत पर टिकट बेचने की योजना बना रहे थे।"

मुंढे ने आगे कहा कि मुंबई पुलिस ने स्टेडियम के चारों ओर मैच के लिए कर्मचारियों और अधिकारियों की संख्या बढ़ा दी है क्योंकि सेमीफाइनल मैच का क्रेज अधिक होगा क्योंकि टिकट पहले ही बिक चुके हैं। उन्होंने कहा, "मुंबई में भारत और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मैच से पहले, वानखेड़े स्टेडियम पहले ही टूर्नामेंट के चार मैचों की मेजबानी कर चुका है, लेकिन नॉकआउट चरण के मैच का क्रेज अधिक होगा क्योंकि टिकट पहले ही बिक चुके हैं और हम दर्शकों के खचाखच भरे होने की उम्मीद कर रहे हैं।" 

उन्होंने कहा, "हमने भीड़ को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा कड़ी कर दी है। हमने मैच के लिए कर्मचारियों और अधिकारियों की संख्या भी बढ़ा दी है।" डीसीपी प्रवीण मुंढे ने सुरक्षा प्रोटोकॉल के कारण प्रशंसकों को बुधवार को जल्दी स्टेडियम पहुंचने के लिए कहा, जिससे देरी हो सकती है। उन्होंने स्टेडियम के अंदर प्रतिबंधित वस्तुओं के बारे में भी बात की, जिसमें पानी की बोतलें और पावर बैंक शामिल हैं।

Open in app