World Cup 2023: सेमीफाइनल से पहले रोहित शर्मा बोले- साल 2019 अतीत की बात, हमारा फोकस वर्तमान पर, न्यूजीलैंड को बताया सबसे अनुशासित टीम

टॉस की भूमिका के सवाल पर रोहित ने कहा कि मैंने यहां बहुत सारी क्रिकेट खेली है और सिर्फ 5 या 6 गेम वानखेड़े के बारे में बहुत कुछ नहीं बताएंगे। रोहित ने कहा कि मैं निश्चित रूप से मानता हूं कि टॉस कोई कारक नहीं है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: November 14, 2023 07:18 PM2023-11-14T19:18:49+5:302023-11-14T19:23:57+5:30

India vs New Zealand Semi-Final Indian Captain Rohit Sharma says focus is always on the present | World Cup 2023: सेमीफाइनल से पहले रोहित शर्मा बोले- साल 2019 अतीत की बात, हमारा फोकस वर्तमान पर, न्यूजीलैंड को बताया सबसे अनुशासित टीम

मैच की पूर्व संध्या पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में सवालों के जवाब दिए

googleNewsNext
Highlightsविश्वकप का पहला सेमीफाइनल 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े मेंभारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा सेमीफाइनलपूर्व संध्या पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में सवालों के जवाब दिए

 India vs New Zealand World Cup 2023: भारत और न्यूजीलैंड के बीच विश्वकप का पहला सेमीफाइनल 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े में खेला जाएगा। मैच की पूर्व संध्या पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में सवालों के जवाब दिए।

यह पूछे जाने पर कि क्या टीम इस बारे में सोचती है कि पिछले विश्व कप में क्या हुआ था, कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, "जब हमने अपना पहला विश्व कप (1983) में जीता था  तब आधे खिलाड़ियों का जन्म भी नहीं हुआ था। फिर जब हमने अपना दूसरा विश्व कप (2011) जीता था, तब आधे लोग खेल भी नहीं खेल रहे थे। हमारे लिए, खिलाड़ियों की वर्तमान पीढ़ी इस बात में लगी है कि आज क्या हो सकता है।  मैं उन्हें इस बारे में बात करते हुए नहीं देखता कि हमने पिछला विश्व कप या पहला विश्व कप कैसे जीता। फोकस इस बात पर है कि वे कैसे बेहतर हो सकते हैं और उन्हें किन चीजों में सुधार की जरूरत है। फोकस हमेशा वर्तमान पर होता है।"

यह पूछे जाने पर कि क्या टीम पिछले विश्व कप में क्या हुआ था उसके बारे में सोचती है, कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, "आप जानते हैं कि अतीत में क्या हुआ है लेकिन अतीत में जो हुआ वह अतीत है। आप आज और कल क्या कर सकते हैं, हम आम तौर पर इसके बारे में बात करते हैं। मुझे नहीं लगता कि 10 साल पहले या पिछले विश्व कप में क्या हुआ था, इस पर ज्यादा बहस या बात होती है।"

सेमीफाइनल मैच से पहले, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा "न्यूजीलैंड शायद सबसे अनुशासित टीम है। वे अपना क्रिकेट बहुत चतुराई से खेलते हैं। वे विपक्ष को अच्छी तरह से समझते हैं। वे इतने वर्षों से बहुत सुसंगत रहे हैं, 2015 के बाद से पिछले 6-7 वर्षों में संभवतः सभी आईसीसी टूर्नामेंटों के सेमीफाइनल और फाइनल खेले हैं। हम समझते हैं कि वे अपना क्रिकेट कैसे खेलते हैं। हम सभी टीमों पर बारीकी से नजर रख रहे हैं कि उनकी ताकत कहां है, उनकी कमजोरियां कहां हैं और उसके आधार पर, हम वहां जाकर खेल खेलने की कोशिश करते हैं।"

टॉस की भूमिका के सवाल पर रोहित ने कहा कि मैंने यहां बहुत सारी क्रिकेट खेली है और सिर्फ 5 या 6 गेम वानखेड़े के बारे में बहुत कुछ नहीं बताएंगे। रोहित ने कहा कि  मैं निश्चित रूप से मानता हूं कि टॉस कोई कारक नहीं है।

Open in app