विराट कोहली के खिलाफ कोर्ट में याचिका दायर, गिरफ्तार करने की मांग

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के खिलाफ मद्रास हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: July 31, 2020 05:02 PM2020-07-31T17:02:02+5:302020-07-31T17:51:10+5:30

Petition filed in the Madras High Court seeking Virat Kohli's arrest for promoting 'online gambling' | विराट कोहली के खिलाफ कोर्ट में याचिका दायर, गिरफ्तार करने की मांग

विराट कोहली के खिलाफ कोर्ट में याचिका दायर, गिरफ्तार करने की मांग

googleNewsNext
Highlightsविराट कोहली के खिलाफ मद्रास हाई कोर्ट में याचिका दर्ज।चेन्नई के वकील ने दर्ज कराई याचिका।ऑनलाइन जुआ को बढ़ावा देने का आरोप।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली पर मद्रास हाई कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है। कोहली के साथ-साथ बॉलीवुड एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया के खिलाफ भी याचिका दायर की गई है। इस याचिका में दोनों पर ऑनलाइन गैंबलिंग यानी ऑनलाइन जुआ को बढ़ावा देने का आरोप लगाया गया है। साथ ही गिरफ्तारी की भी मांग की गई है। 

इन सेलीब्रिटी पर ये याचिका चेन्नई के ही एक वकील ने दायर की है, जिसमें मद्रास हाई कोर्ट से ऑनलाइन जुआ खेलने पर बैन लगाने के लिए निर्देश देने की मांग की गई है।

'कोहली और तमन्ना जैसे सितारों का किया जा रहा यूथ का ब्रेनवॉश करने के लिए इस्तेमाल' 

याचिकाकर्ता ने एक युवा के मामले का जिक्र किया है, जिसने ऑनलाइन जुए में पैसा हारा, और उसे वापस ना करने की सूरत में आत्महत्या कर ली थी। याचिका में कहा गया है कि कोहली और तमन्ना जैसे सितारों का इस्तेमाल यूथ का ब्रेनवॉश करने के किया जा रहा है। 

<a href='https://www.lokmatnews.in/topics/virat-kohli/'>विराट कोहली</a> अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 70 शतक लगा चुके हैं।
विराट कोहली अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में 70 शतक लगा चुके हैं।

सितंबर में विराट कोहली करेंगे क्रिकेट मैदान पर वापसी

विराट कोहली 19 सितंबर से यूएई में खेले जाने वाले आईपीएल सीजन-13 में नजर आएंगे। टी20 विश्व कप को टालने के बाद अब आईपीएल फैंस का मन बहलाने का काम करेगा। फिलहाल कोहली वाइफ अनुष्का के साथ मुंबई स्थित अपने घर में क्वालिटी टाइम बिता रहे हैं। फैंस को क्रिकेट मैदान पर कोहली की वापसी का बेसब्री से इंतजार है।

कोहली पर याचिका मद्रास हाई कोर्ट में दायर की गई है।
कोहली पर याचिका मद्रास हाई कोर्ट में दायर की गई है।

ऐसे ही नहीं विराट हैं कोहली

विराट कोहली 86 टेस्ट की 145 पारियों में 10 बार नाबाद रहते 7240 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 27 शतक, 22 अर्धशतक और 7 दोहरे शतक जड़े हैं। बात अगर 248 वनडे मैचों की करें, तो इसमें 39 बार नाबाद रहते हुए विराट 11867 रन बना चुके हैं। एकदिवसीय मैचों में कोहली 43 सेंचुरी और 58 फिफ्टी लगा चुके हैं। वहीं टी20 अंतर्राष्ट्रीय में कोहली 82 मुकाबलों में 24 अर्धशतक की मदद से 2794 रन बना चुके हैं।

Open in app