IPL 2021 : इयोन मॉर्गन ने खेली धमाकेदार पारी, जीत की राह पर लौटी केकेआर, पंजाब किंग्स को 5 विकेट से दी शिकस्त

PBKS vs KKR Predicted Playing 11, IPL 2021 Latest Updates: केकेआर के खिलाफ पंजाब किंग्स की टीम शुरू से ही बैकफुट पर नजर आई।

By अमित कुमार | Published: April 26, 2021 11:01 PM2021-04-26T23:01:02+5:302021-04-26T23:05:24+5:30

PBKS vs KKR Rahul Tripathi and Eoin Morgan help to win kkr against punjab | IPL 2021 : इयोन मॉर्गन ने खेली धमाकेदार पारी, जीत की राह पर लौटी केकेआर, पंजाब किंग्स को 5 विकेट से दी शिकस्त

इयोन मॉर्गन। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsकेकेआर ने इस सीजन की अपनी दूसरी जीत दर्ज की।केकेआर के लिए कप्तान इयोन मॉर्गन ने कप्तानी पारी खेली।मॉर्गन के अलावा राहुल त्रिपाठी के बल्ले से भी अहम रन निकले।

PBKS vs KKR Predicted Playing 11, IPL 2021 Latest Updates: सोमवार को आईपीएल में केकेआर ने इस सीजन की अपनी दूसरी जीत दर्ज की। केकेआर ने पंजाब को 5 विकेट से हराया। 124 रनों का पीछा करने उतरी केकेआर की शुरुआत खराब रही। केकेआर के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और नितिश राणा जल्द ही आउट हो गए। केकेआर के लिए कप्तान इयोन मॉर्गन ने टीम के लिए नाबाद 47 रन बनाए।

हालांकि, इसके बाद कप्तान इयोन मॉर्गन ने राहुल त्रिपाठी संग मिलकर 66 रनों की साझेदारी कर टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। राहुल त्रिपाठी 41 रन बनाकर दीपक हुड्डा की गेंद पर शाहरुख खान को अपना कैच थमा बैठे। इसके बाद 10 के स्कोर पर आंद्रे रसेल भी रन आउट हो गए। सुनील नरेन बिना खाता खोले ही अर्शदीप सिंह की गेंद पर रवि विश्नोई को कैच थमा बैठे।

इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स ने गेंदबाजों ने अनुकूल पिच पर बेहतरीन गेंदबाजी का नजारा पेश करके पंजाब किंग्स को नौ विकेट पर 123 रन ही बनाने दिये। पंजाब की टीम शुरुआती ओवरों में ही अच्छी स्थिति में दिखी और इसके बाद उसने लगातार विकेट गंवाये। टीम अगर तिहरे अंक तक पहुंच पायी तो उसका श्रेय क्रिस जोर्डन को जाता है जिन्होंने अंतिम क्षणों में 18 गेंदों पर तीन छक्कों की मदद से 30 रन बनाये। प्रसिद्ध कृष्णा केकेआर के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 30 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि सुनील नारायण (22 रन देकर दो) और पैट कमिन्स (तीन ओवर में 31 रन देकर दो) ने दो -दो विकेट लिये। 

युवा शिवम मावी (13 रन देकर एक) और वरुण चक्रवर्ती (24 रन देकर एक) ने भी कसी हुई गेंदबाजी की। टास गंवाने के बाद केएल राहुल (19) जब मयंक अग्रवाल (34 गेंदों पर 31 रन) के साथ मिलकर पूरी कुशलता से पारी आगे बढ़ा रहे थे तब पंजाब किंग्स के कप्तान ने कमिन्स पर छक्का जड़ने के बाद अगली गेंद भी हवा में लहरा दी लेकिन इस बार वह सीमा रेखा पार जाने के बजाय नारायण के हाथों में चली गयी। गेंदबाजी का आगाज करने वाले मावी ने कसी हुई गेंदबाजी की और विस्फोटक क्रिस गेल का विकेट भी लिया जो खाता भी नहीं खोल पाये। 

कृष्णा ने दीपक हुड्डा का जलवा नहीं चलने दिया जिससे पावरप्ले में एक विकेट पर 37 रन बनाने वाले पंजाब का स्कोर जल्द ही तीन विकेट पर 42 रन हो गया। अग्रवाल ने कृष्णा की गेंद पर छक्का जड़कर 10वें ओवर में स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया लेकिन नारायण की शार्ट पिच गेंद को उठाकर मारने के प्रयास में डीप मिडविकेट पर कैच दे बैठे जिससे पंजाब की वापसी की उम्मीदों को झटका लगा। 

नारायण ने अगले ओवर में मोएजेस हेनरिक्स (दो) को टर्न लेती गेंद पर बोल्ड किया। निकोलस पूरण (19) के पास स्वयं को साबित करने का बेहतरीन मौका था लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा पाये और वरुण चक्रवर्ती की गेंद को स्वीप करने के प्रयास में बोल्ड हो गये। युवा शाहरूख खान भी डेथ ओवरों में अपना प्रभाव छोड़ सकते थे लेकिन वह भी केवल 13 रन ही बना पाये। जोर्डन ने आउट होने से पहले कमिन्स पर छक्का जड़ने के बाद कृष्णा के पारी के आखिरी ओवर में दो छक्के लगाये।

Open in app