'विश्व क्रिकेट को कोहली की जरूरत है', विराट के समर्थन में उतरा ये पाकिस्तानी दिग्गज

विराट कोहली पिछले तीन साल से एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं। ऐसे में आलोचकों के निशाने पर चल रहे विराट को पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी राशिद लतीफ का समर्थन मिला है। लतीफ का मानना है कि इस समय कोहली को समर्थन की जरूरत है और ये दिग्गज खिलाड़ी जल्द ही वापसी करेगा।

By शिवेंद्र राय | Published: July 7, 2022 01:04 PM2022-07-07T13:04:28+5:302022-07-07T13:04:28+5:30

Pakistani legend Rashid Latif said World cricket needs Virat Kohli | 'विश्व क्रिकेट को कोहली की जरूरत है', विराट के समर्थन में उतरा ये पाकिस्तानी दिग्गज

आलोचकों के निशाने पर हैं विराट कोहली

googleNewsNext
Highlightsटेस्ट रैंकिंग में 13वें नंबर पर खिसके विराट कोहलीपिछले 3 साल से शांत है विराट का बल्लाखराब फॉर्म की वजह से कोहली के टीम में जगह पर भी उठने लगे हैं सवाल

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली इन दिनों अपने करियर के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे हैं। विराट का बल्ला लंबे समय से क्रिकेट के तीनों फार्मेट शांत चल रहा है। कोहली से न तो रन बन रहे हैं न ही वो अपनी पुरानी लय में दिखाई दे रहे हैं। कोहली खराब फार्म के कारण आलोचकों के निशाने पर तो हैं ही लेकिन अब उन्हें टीम से बाहर करने की बहस भी तेज हो गई है। 

इस मुश्किल दौर में पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी राशिद लतीफ ने विराट का बचाव किया है और कहा है कि विश्व क्रिकेट को विराट कोहली की जरूरत है। 

राशिद लतीफ ने अपने यूट्यूब चैनल कॉट बिहाइंड पर बातचीत के दौरान कहा, ''मुझे विश्वास है कि कोहली वापस आएंगे। मुझे कुछ उम्मीदें हैं। विश्व क्रिकेट को कोहली की जरूरत है। जिस तरह से वह खेलते हैं उसकी वजह से। एजबेस्टन में इसी मैच में, उन्होंने जाकर एक लड़ाई लड़ी। कोहली पंगे लेते रहते हैं। कभी लीच से ले लिया, कभी रूट से ले लिया। तो यह एक सकारात्मक संकेत है कि वह निश्चित रूप से वापस आएंगे।”

राशिद लतीफ ने आगे कहा कि उतार-चढाव हर खिलाड़ी के जीवन का हिस्सा हैं। पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने कहा कि विराट कोहली जब अपने करियर का अंत करेंगे तब उसी लीग का हिस्सा होंगे जिसमें सर डॉन ब्रेडमैन और सचिन तेंदुलकर आते हैं।

अगर विराट कोहली की बात की जाए तो अपने करियर के सबसे खराब दौर का सामना कर रहे पूर्व भारतीय कप्तान पिछले 6 साल में पहली बार आईसीसी के टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप 10 से बाहर हो गए हैं। विराट के प्रशंसकों को उम्मीद थी कि वो इंग्लैंड दौरे पर अपनी पुरानी लय में लौटेंगे लेकिन एजबेस्टन में खेले गए टेस्ट मैच में खराब प्रदर्शन के बाद कोहली अब टेस्ट रैंकिंग में 13वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

कभी गेंदबाजों के लिए खौफ का पर्याय माने जाने वाले विराट कोहली पिछले तीन सालों से क्रिकेट के किसी भी फार्मेट में एक भी शतक नहीं लगा पाए हैं। विराट की मौजूदा फार्म को देखते हुए आने वाले टी20 विश्व कप में भी टीम में उनकी जगह पक्की नहीं दिख रही है।

Open in app