Pakistan VS Sri Lanka 2023: बाबर की अगुआई में 16 सदस्यीय टीम घोषित, श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में एक साल बाद तेज गेंदबाज की वापसी, जानें शेयडूल

Pakistan VS Sri Lanka 2023:  तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी को अगले महीने श्रीलंका में होने वाली टेस्ट श्रृंखला के लिए शनिवार को पाकिस्तान की टीम में शामिल किया गया जबकि मोहम्मद हुरैरा और आमिर जमाल को लंबे प्रारूप की टीम में पहली बार जगह मिली है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: June 17, 2023 03:12 PM2023-06-17T15:12:09+5:302023-06-17T15:13:32+5:30

Pakistan VS Sri Lanka 2023 Pakistan announce 16-player squad  Shaheen Shah Afridi named Mohammad Hurraira Aamir Jamal squad two-match series | Pakistan VS Sri Lanka 2023: बाबर की अगुआई में 16 सदस्यीय टीम घोषित, श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में एक साल बाद तेज गेंदबाज की वापसी, जानें शेयडूल

2018 में पदार्पण के बाद वह अपने देश के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज है।

googleNewsNext
Highlightsआखिरी बार जुलाई 2022 में सबसे लंबे प्रारूप में दिखाई दिए थे।श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट में घुटने में चोट लगी थी। 2018 में पदार्पण के बाद वह अपने देश के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज है।

Pakistan VS Sri Lanka 2023: पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ जुलाई में होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की है। स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी की वापसी हुई। आखिरी बार जुलाई 2022 में सबसे लंबे प्रारूप में दिखाई दिए थे।

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट में घुटने में चोट लगी थी। पाकिस्तान ने दो अनकैप्ड खिलाड़ियों को शामिल किया है। बल्लेबाज मोहम्मद हुरैरा और ऑलराउंडर आमिर जमाल को पहली बार जगह मिली है। नेतृत्व बाबर आजम करेंगे और मोहम्मद रिजवान, अब्दुल्ला शफीक, इमाम-उल-हक, हसन अली और नसीम शाह होंगे।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्केल को गेंदबाजी कोच नियुक्त करने की घोषणा की। पीसीबी ने उनके साथ छह महीने के अनुबंध पर हस्ताक्षर किया हैं। बाबर आजम की अगुआई में 16 सदस्यीय टीम श्रीलंका में दो टेस्ट खेलेगी। इस सीरीज से पाकिस्तान आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के तीसरे चक्र में अपने अभियान का आगाज करेगा।

पाकिस्तान के लिए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन की वापसी राहत देने वाली खबर है। शाहीन ने घुटने की चोट के कारण पिछले साल जुलाई से कोई टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है। उसे यह चोट जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ ही लगी थी। पाकिस्तान के लिए उन्होंने अपना पिछला मैच अक्टूबर में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप फाइनल में खेला था।

शाहीन के नाम टेस्ट में 99 विकेट है और 2018 में पदार्पण के बाद वह अपने देश के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज है। हुरैरा बल्लेबाजी ऑलराउंडर है जबकि जमाल ने पिछले साल इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टी20 अंतरराष्ट्रीय में आखिरी ओवर में मोईन अली के खिलाफ 15 रनों का बचाव किया था। टीम में चार स्पिनर, चार तेज गेंदबाज, छह विशेषज्ञ बल्लेबाज और दो विकेट कीपर बल्लेबाज हैं।

पाकिस्तान टीम: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान , आमिर जमाल, अब्दुल्ला शफीक, अबरार अहमद, हसन अली, इमाम-उल-हक, मोहम्मद हुरैरा, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, नोमान अली, सलमान अली आगा, सरफराज अहमद , सऊद शकील, शाहीन अफरीदी और शान मसूद।

Open in app