पाकिस्तान की जीत पर इमरान खान के मंत्री ने फिर कर दी छोटी बात, बोले- दुनिया के मुसलमानों को फतह मुबारक

पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख रशीद ने भारत के खिलाफ जीत पर कहा है कि दुनिया भर के मुसलमानों के जज्बात पाक टीम के साथ थे। उन्होंने कहा कि सभी मुसलमानों को जीत मुबारक हो।

By विनीत कुमार | Published: October 25, 2021 12:42 PM2021-10-25T12:42:51+5:302021-10-25T12:51:01+5:30

Pakistan Sheikh Rasheed says Pak victory against India is victory of Islam | पाकिस्तान की जीत पर इमरान खान के मंत्री ने फिर कर दी छोटी बात, बोले- दुनिया के मुसलमानों को फतह मुबारक

शेख रशीद (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsपाकिस्तान ने रविवार को खेले गए आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप मुकाबले में भारत को 10 विकेट से हराया।इस जीत को पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख रशीद ने इस्लाम से जोड़ दिया और दुनिया भर के मुसलमानों को मुबारकबाद दी।रशीद ने कहा कि पाकिस्तान के लिए फाइनल मुकाबला यही था।

दुबई: भारत के लिए अपने बयानों के लिए अक्सर चर्चा में रहने वाले पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख रशीद ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की जीत को उन्होंने इस्लाम से जोड़ दिया और इसे इस्लाम की जीत करार दिया। वे यहीं नहीं रूके और कहा कि पाकिस्तान टीम के साथ भारतीय मुसलमानों के भी जज्बात थे।

क्रिकेट मैच पर धर्म के एंगल से की गई एक मंत्री की इस टिप्पणी का वीडियो वायरल हो रहा है। वायरल हो रहे वीडियो में इमरान के मंत्री रशीद ने कहा, 'मुझे अफसोस है कि यह पहला हिंदुस्तान और पाकिस्तान का मैच है जो मैं कौमी जिम्मेदारियों की वजह से ग्राउंड में नहीं देख सका। लेकिन मैंने तमाम ट्रैफिक को हिदायत दी थी कि कंटेनर्स हटा दिए जाएं, ताकि कौम अपने जश्न को तारीखी तरीके से मनाए। पाकिस्तान की टीम को, पाकिस्तान की कौम को मुबारक हो, आज हमारा फाइनल था। हमारा फाइनल आज ही था और दुनिया के मुसलमान समेत हिंदुस्तान के मुसलमानों के जज्बात पाकिस्तानी टीम के साथ थे। सारी आलमी इस्लाम को फतह मुबारक हो। पाकिस्तान जिंदाबाद....इस्लाम जिंदाबाद!'

बता दें कि पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ10 विकेट से जीत दर्ज की। इसके साथ भारत का अपने चिर प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ पिछले 29 वर्षों से चला आ रहा विजय अभियान भी थम गया।

भारत ने विश्व कप (वनडे और टी20) में 1992 के बाद इस मैच से पहले तक सभी 12 मैचों (वनडे में सात और टी20 में पांच) में जीत दर्ज की थी। 

हालांकि, रविवार को पहले शाहीन शाह अफरीदी (31 रन देकर पांच) की अगुवाई में पाकिस्तानी गेंदबाजों के सामने उसके बल्लेबाज नहीं चले और बाद में रही सही कसर कप्तान बाबर आजम (52 गेंद पर नाबाद 68, छह चौके, दो छक्के) और मोहम्मद रिजवान (55 गेंदों पर नाबाद 78, छह चौके तीन छक्के) की पहले विकेट के लिये अटूट शतकीय साझेदारी ने पूरी कर दी। 

भारत ने सात विकेट पर 151 रन बनाये थे लेकिन पाकिस्तान ने 17.5 ओवर में बिना किसी नुकसान के 152 रन बनाकर एकतरफा जीत दर्ज करके अपने विश्व कप अभियान की शानदार शुरुआत की। 

Open in app