पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पास कोरोना टेस्ट के लिए पैसे नहीं, खिलाड़ियों से कहा- खुद ही कराओ अपनी जांच

टी20 चैंपियनशिप 30 सितंबर से रावलपिंडी और मुल्तान में शुरू होगा। पीसीबी ने कहा कि दूसरे कोविड-19 परीक्षण का भुगतान वह स्वयं करेगा।

By भाषा | Published: September 15, 2020 09:09 AM2020-09-15T09:09:08+5:302020-09-15T09:09:08+5:30

Pakistan Cricket Board tells 240 players officials to pay for COVID-19 test | पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पास कोरोना टेस्ट के लिए पैसे नहीं, खिलाड़ियों से कहा- खुद ही कराओ अपनी जांच

(फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

googleNewsNext
Highlightsबोर्ड ने अनुसार राष्ट्रीय चैंपियनशिप में भाग लेने के लिये प्रत्येक खिलाड़ी और अधिकारी के कोविड-19 के दो परीक्षण नेगेटिव आने अनिवार्य हैं।जिंबाब्वे की टीम को 20 अक्टूबर को पाकिस्तान पहुंचना है जिसके बाद पीसीबी के मुल्तान और रावलपिंडी में टी20 और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों का आयोजन कराने की उम्मीद है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने राष्ट्रीय टी20 चैंपियनशिप में भाग लेने वाले 240 खिलाड़ियों, अधिकारियों और अन्य हितधारकों से कोविड-19 के शुरुआती परीक्षण के लिये भुगतान करने को कहा है। बोर्ड ने अनुसार राष्ट्रीय चैंपियनशिप में भाग लेने के लिये प्रत्येक खिलाड़ी और अधिकारी के कोविड-19 के दो परीक्षण नेगेटिव आने अनिवार्य हैं। 

यह टूर्नामेंट 30 सितंबर से रावलपिंडी और मुल्तान में शुरू होगा। पीसीबी ने कहा कि दूसरे कोविड-19 परीक्षण का भुगतान वह स्वयं करेगा। पीसीबी सूत्रों ने कहा, ‘‘खिलाड़ियों, अधिकारियों और हितधारकों को शुरुआती परीक्षण का भुगतान स्वयं करना होगा। ’’ इसके अलावा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) जिंबाब्वे के खिलाफ आगामी अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में जैविक रूप से सुरक्षित माहौल तैयार करने के लिए इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की सलाह मांगी है। 

इंग्लैंड ने जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में पाकिस्तान की मेजबानी की थी। जिंबाब्वे की टीम को 20 अक्टूबर को पाकिस्तान पहुंचना है जिसके बाद पीसीबी के मुल्तान और रावलपिंडी में टी20 और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों का आयोजन कराने की उम्मीद है। पीसीबी सूत्र ने कहा, ‘‘इन दोनों स्थलों पर विचार किया जा रहा है क्योंकि दोनों ही कोविड-19 महामारी के कारण पाबंदियों के बीच जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में राष्ट्रीय टी20 चैंपियनशिप की मेजबानी करेंगे।’’ 

Open in app