ODI World Cup 2023: बीसीसीआई ने हैदराबाद क्रिकेट संघ को कहा ना, कोई बदलाव नहीं किया जाएगा, मैच शेयडूल पर होगा

ODI World Cup 2023: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को आईसीसी विश्व कप 2023 के कार्यक्रम में बदलाव के हैदराबाद क्रिकेट संघ (एचसीए) के अनुरोध को आधिकारिक तौर पर खारिज कर दिया।

By सतीश कुमार सिंह | Published: August 22, 2023 11:02 AM2023-08-22T11:02:24+5:302023-08-22T11:04:29+5:30

ODI World Cup 2023 BCCI says no to HCA request, World Cup schedule remains unaltered  back-to-back matches on October 9 and 10 Uppal Stadium | ODI World Cup 2023: बीसीसीआई ने हैदराबाद क्रिकेट संघ को कहा ना, कोई बदलाव नहीं किया जाएगा, मैच शेयडूल पर होगा

file photo

googleNewsNext
Highlightsमैच 9 और 10 अक्टूबर को उप्पल स्टेडियम में होगा। बीसीसीआई के कार्यवाहक सीईओ हेमांग अमीन के साथ व्यापक बातचीत की थी।संशोधित कार्यक्रम जारी होने के बाद कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।

ODI World Cup 2023: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (एचसीए) को सूचित किया है कि अंतिम चरण में विश्व कप कार्यक्रम में बदलाव करना संभव नहीं है। मैच 9 और 10 अक्टूबर को उप्पल स्टेडियम में होगा। 

 

सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त टीम के सदस्य दुर्गा प्रसाद ने कहा, "हमने बीसीसीआई के साथ चर्चा की है और उन्होंने संकेत दिया है कि इस समय कार्यक्रम में बदलाव संभव नहीं है। इसलिए, हम सहयोग करने के लिए सहमत हुए हैं।" एचसीए के अधिकारियों ने खेलों की व्यवस्था पर सोमवार को बीसीसीआई के कार्यवाहक सीईओ हेमांग अमीन के साथ व्यापक बातचीत की थी।

एचसीए ने भारत में पांच अक्टूबर से शुरू हो रहे एकदिवसीय विश्व कप के दौरान लगातार दो दिन दो मैचों की मेजबानी को संगठनात्मक और सुरक्षा कारणों से मुश्किल करार देते हुए कार्यक्रम में बदलाव की मांग की थी। बीसीसीआई के सूत्र ने बताया, ‘‘ बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एशिया कप टीम चयन बैठक (जिसके लिए सचिव संयोजक हैं) के बाद दिल्ली में एचसीए अधिकारियों के साथ बैठक की और राज्य इकाई को स्पष्ट कर दिया की नौ अगस्त को संशोधित कार्यक्रम जारी होने के बाद कोई बदलाव नहीं किया जाएगा।’’

बीसीसीआई उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने रविवार को ही कहा था कि कार्यक्रम में और बदलाव संभव नहीं है । काफी विलंब के बाद इस साल जून में विश्व कप के कार्यक्रम की घोषणा की गयी थी। बीसीसीआई और आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद)  ने इस महीने की शुरुआत में नौ मैचों के कार्यक्रम में बदलाव किया, जिसमें भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला बड़ा मुकाबला भी शामिल था।

भारत और पाकिस्तान के मैच के आयोजन को एक दिन पहले 14 अक्टूबर को कर दिया गया। इसके अलावा हैदराबाद में श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान का मैच 12 अक्टूबर की जगह 10 अक्टूबर कर दिया गया। एचसीए इससे पहले नौ अक्टूबर को न्यूजीलैंड बनाम नीदरलैंड मैच की भी मेजबानी कर रहा है।

हैदराबाद पुलिस ने लगातार दो मैचों के लिए सुरक्षा प्रदान करने पर आपत्ति व्यक्त करते हुए दो मैचों के बीच कम से कम एक दिन का समय मांगा था। इस में बदलाव करने से न्यूजीलैंड और नीदरलैंड की टीमों का यात्रा कार्यक्रम पर भी प्रभाव पडेगा। इसके लिए दोनों देश के क्रिकेट बोर्ड तैयार नहीं होंगे। आईसीसी भी इसकी मंजूरी नहीं देगा। 

Open in app