NZ vs Pak: इस खिलाड़ी ने हवा में उड़कर पकड़ा ऐसा खतरनाक कैच, देखकर रह जाएंगे दंग, देखें वायरल वीडियो

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच टी-20 मैच में डेरिल मिशेल का कैच इतना जबरदस्त था कि खुद आईसीसी ने अपने ट्विटर अकाउंट से इस वीडियो को साझा किया है।

By अनुराग आनंद | Published: December 23, 2020 02:23 PM2020-12-23T14:23:55+5:302020-12-23T14:32:35+5:30

NZ vs Pak: Daryl Mitchell caught such a dangerous catch by flying in the air, see viral video | NZ vs Pak: इस खिलाड़ी ने हवा में उड़कर पकड़ा ऐसा खतरनाक कैच, देखकर रह जाएंगे दंग, देखें वायरल वीडियो

डेरिल मिशेल ने लपका शानदार कैच (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsन्यूजीलैंड और भारत के बीच होने वाले आखिरी टी-20 मैच में सबसे खास डेरिल मिशेल का कैच था। उन्होंने हवा में उड़कर पाकिस्तानी ओपनर हैदर अली का कैच लपका, जिसे आईसीसी ने अपने अकाउंट से ट्वीट किया है।

नई दिल्ली: विकेटकीपर बल्लेबाज और बाबर आजम की गैरमौजूदगी में कप्तानी कर रहे मोहम्मद रिजवान की 89 रन की सर्वश्रेष्ठ पारी के दम पर पाकिस्तान ने तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के आखिरी मुकाबले में न्यूलीलैंड को चार विकेट से शिकस्त दी।

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच आखिरी टी-20 मुकाबला खेला गया, जहां पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 4 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ न्यूजीलैंड ने सीरीज को 2-1 से जीत लिया। मोहम्मद रिजवान की शानदार 89 रन की बदौलत पाकिस्तान को जीत नसीब हुई।

लेकिन, आपको बता दें कि इस मैच में सबसे खास था डेरिल मिशेल का कैच। उन्होंने हवा में उड़कर पाकिस्तानी ओपनर हैदर अली का कैच लपका। उनके कैच को देखकर बाकी खिलाड़ी भी हैरान रह गए। उन्होंने इस कैच को एक हाथ से लपका। सोशल मीडिया पर वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

बता दें कि न्यूजीलैंड की टीम शुरूआती दोनों मैच जीत कर पहले ही श्रृंखला अपने नाम कर चुकी थी। इस जीत से हालांकि 26 दिसंबर से शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला से पहले पाकिस्तान का हौसला बढ़ेगा।

आजम की गैरमौजूदगी में इस श्रृंखला में पारी का आगाज कर रहे रिजवान ने 59 गेंद में 10 चौके और तीन छक्के की मदद से टी20 अंतरराष्ट्रीय का अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया। उनका पिछला सर्वश्रेष्ठ नाबाद 33 रन था। इस पारी के बूते पाकिस्तान ने जीत के लिए 174 रन का पीछा करते हुए दो गेंद शेष रहते छह विकेट 177 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

इससे पहले टॉस गंवाने के बाद न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 173 रन बनाये। उसके लिये डेवोन कोनवे ने 45 गेंद में 63 जबकि विकेटकीपर टीम सिफर्ट ने 20 गेंद में 35 और ग्लेन फिलिप्स ने 20 गेंद में 31 रन का योगदान दिया। पाकिस्तान के लिए फहीम अशरफ ने तीन विकेट लिये। शाहीन शाह आफरीदी और हारिस राउफ को दो-दो सफलता मिली।

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिजवान ने पहले विकेट के लिए हैदर अली (11) के साथ 40 और दूसरे विकेट के लिए मोहम्मद हफीज (41) के साथ 72 रन की शानदार साझेदारी कर मजबूत नींव रखी।

वह जब आउट हुए तो पाकिस्तान का स्कोर छह विकेट पर 171 रन हो गया था। टीम को जीत के लिए चार गेंद में तीन रन की दरकार थी लेकिन इफ्तिकार अहमद ने काइल जैमीसन (22 रन पर एक विकेट) की गेंद पर छक्का जड़कर पाकिस्तान की जीत सुनिश्चित कर दी। 

(एजेंसी इनपुट)

Open in app