पाकिस्तानी पीएम इमरान खान को इस काबिल नहीं समझते शाहिद अफरीदी, पूरा मुल्क रह गया हैरान

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने इस फेहरिस्त में इमरान खान को स्थान नहीं दिया है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: May 8, 2020 05:51 PM2020-05-08T17:51:00+5:302020-05-08T17:55:47+5:30

No Imran Khan, Sachin Tendulkar in Shahid Afridi's all-time World Cup XI team | पाकिस्तानी पीएम इमरान खान को इस काबिल नहीं समझते शाहिद अफरीदी, पूरा मुल्क रह गया हैरान

पाकिस्तानी पीएम इमरान खान को इस काबिल नहीं समझते शाहिद अफरीदी, पूरा मुल्क रह गया हैरान

googleNewsNext
Highlightsशाहिद अफरीदी ने चुनी ऑल टाइम वर्ल्ड कप XIपूर्व कप्तान इमरान खान को नहीं दी जगह।पाकिस्तान के लिए 175 वनडे मैच खेल चुके इमरान खान।

पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने अपनी ऑल टाइम वर्ल्ड कप XI का चयन किया है, जिसमें सचिन तेंदुलकर और इमरान खान जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली, जिसने पाकिस्तानी फैंस को दंग कर दिया है।

विश्व कप-1992 में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान ने मुल्क को पहला और इकलौता वर्ल्ड कप जिताया था। वहीं सचिन तेंदुलकर का वनडे विश्व कप क्रिकेट के इतिहास में सर्वाधिक स्कोर 2278 है।

पूर्व साथी खिलाड़ी सईद अनवर और ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर-बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट को नाम अफरीदी ने बतौर सलामी बल्लेबाज चुना है। अनवर ने 21 विश्व कप मैचों में 915 रन बनाए, जबकि गिलक्रिस्ट ने 31 मैचों में 1085 रन जुटाए हैं।

ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप खिताब दिलाने वाले कप्तान रिकी पोंटिंग के अलावा अफरीदी ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को इसमें चुना है। कोहली ने टी20 और वनडे विश्व कप में 26 मैचों में 1,030 रन बनाए हैं। इसके अलावा विश्व कप-1992 में टीम में मौजूद इंजमाम-उल-हक भी इस प्लेइंग इलेवन में हैं।

गेंदबाजी विभाग में, अफरीदी ने तीन तेज गेंदबाजों का चयन किया है। वसीम अकरम, ग्लेन मैक्ग्रा और शोएब अख्तर, जिन्होंने विश्व कप में क्रमशः 55, 71 और 30 विकेट लिए। वहीं शेन वॉर्न और सकलैन मुश्ताक का नाम उन स्पिन गेंदबाजों की सूची में रखा गया है, जिन्होंने विश्व कप में क्रमश: 32 और 23 विकेट लिए हैं।

अफरीदी की ऑल टाइम वर्ल्ड कप XI: सईद अनवर, एडम गिलक्रिस्ट, रिकी पोंटिंग, विराट कोहली, इंजमाम-उल-हक, जैक्स कैलिस, वसीम अकरम, ग्लेन मैक्ग्रा, शेन वॉर्न, शोएब अख्तर, सकलैन मुश्ताक।

लारा को कभी आत्मविश्वास से गेंदबाजी नहीं कर पाए अफरीदी: पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने ब्रायन लारा को परिपूर्ण बल्लेबाज करार देते हुए कहा कि वह वेस्टइंडीज के इस दिग्गज को कभी आत्मविश्वास के साथ गेंदबाजी नहीं कर पाए।

अफरीदी और लारा टेस्ट क्रिकेट में केवल दो अवसरों पर आमने-सामने थे लेकिन पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने कहा कि बायें हाथ के इस बल्लेबाज का उन पर काफी प्रभाव था।

Open in app