जिम्बाब्वे से रोमांचक मुकाबले में हारा श्रीलंका, इन दो खिलाड़ियों ने किया कमाल

कुशल परेरा (80), एंजेलो मैथ्यूज (42) और दिनेश चंदीमल (34) की पारियों ने श्रीलंका के लिए उम्मीदें कायम रखी थी।

By विनीत कुमार | Published: January 17, 2018 8:44 PM

Open in App

बांग्लादेश में तीन देशों के बीच खेली जा रही त्रिकोणीय श्रृंखला के पहले मैच में मेजबान टीम से मिली हार के बाद जिम्बाब्वे ने बुधवार को शानदार वापसी करते हुए अपने दूसरे मैच में श्रीलंका को 12 रनों से हरा दिया। साल-2017 के बाद से पिछले 30 वनडे मैचों में श्रीलंका की यह 24वी हार है। हैम्लिटन मसकजादा (73) और सिकंदर रजा (81) की बल्लेबाजी की बदौलत जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट खोकर 290 रन बनाए।

इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम लगातार विकेट गंवाती रही। थिसारा परेरा ने जरूर 67 रनों की पारी खेली और एक समय ऐसा लगने भी लगा था कि वह अपनी टीम को जीत दिला देंगे। हालांकि, उनके 47वें ओवर में आउट होने के साथ ही श्रीलंकाई पारी की हार निश्चित हो गई। 37 गेंदों की पारी में तीन छक्के और पांच चौके लगाने वाले थिसारा 9वें बल्लेबाज के तौर पर पवेलियन लौटे।

इससे पहले कुशल परेरा (80), एंजेलो मैथ्यूज (42) और दिनेश चंदीमल (34) की पारियों ने श्रीलंका के लिए उम्मीदें कायम रखी थी। हालांकि, लगातार गिरते विकेटों ने श्रीलंका की मुश्किलें बढ़ा दी।

जिम्बाब्वे पहले भी दे चुका है श्रीलंका को मात

जिम्बाब्वे ने साल 2016 में भी श्रीलंका के खिलाफ 3-2 से वनडे सीरीज जीतकर सभी को हैरत में डाल दिया था। तब हैम्लिटन मसकजादा को 'मैन ऑफ द सीरीज' का खिताब दिया गया था।

टॅग्स :ज़िम्बाब्वेश्री लंकाक्रिकेट रिकॉर्ड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या