युवराज सिंह के घर गूंजी किलकारी, पत्नी हेजल कीच ने दिया बेटी को जन्म; क्रिकेटर ने शेयर की तस्वीरें

भारत के पूर्व ऑलराउंडर और विश्व कप विजेता युवराज सिंह ने पत्नी हेज़ल कीच के साथ अपनी नवजात बेटी का स्वागत किया है।

By अंजली चौहान | Published: August 25, 2023 08:51 PM2023-08-25T20:51:42+5:302023-08-25T20:53:46+5:30

Yuvraj Singh wife Hazel Keech gave birth to a daughter Cricketer shared pictures | युवराज सिंह के घर गूंजी किलकारी, पत्नी हेजल कीच ने दिया बेटी को जन्म; क्रिकेटर ने शेयर की तस्वीरें

फोटो क्रेडिट- ट्विटर

googleNewsNext
Highlightsयुवराज सिंह, हेज़ल कीच ने नवजात बेटी का स्वागत कियायुवराज सिंह ने शेयर की नवजात बेटी की फोटोयुवराज, हेजल ने नवजात बेटी का नाम ऑरा रखा

नई दिल्ली: भारत के पूर्व ऑलराउंडर और विश्व कप विजेता क्रिकेटरयुवराज सिंह ने पत्नी हेजल कीच के साथ अपनी नवजात बेटी का स्वागत किया है। क्रिकेटर दूसरी बार पिता बनने से बहुत खुश हैं।

अभी कुछ समय पहले, युवराज ने अपने आईजी हैंडल पर दुनिया को खुशखबरी सुनाने के लिए एक मनमोहक तस्वीर डाली।

युवराज ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किया, "रातों की नींद हराम हो गई है क्योंकि हम अपनी छोटी राजकुमारी आभा का स्वागत करते हैं और अपने परिवार को पूरा करते हैं।" 

युवराज सिंह और हेजल कीच ने पिछले साल अपने पहले बच्चे के रूप में बेटे आरियन का दुनिया में स्वागत किया था। क्रिकेटर द्वारा शेयर की गई फोटो में देख सकते हैं कि क्रिकेटर को अपनी पत्नी हेजल और उनके बच्चे ओरियन के साथ पोज देते हुए देख सकते हैं।

इसमें सबसे खास वह था जिसने फैन्स का ध्यान अपनी ओर खींचा वह है युवराज की प्यारी सी बेटी। पोस्ट में युवराज ने अपने नवजात बच्चे के चेहरे का भी खुलासा किया।

क्रिकेटर ने अपनी बेटी के नाम का भी खुलासा किया। युवराज और हेजल ने अपनी बच्ची का नाम ऑरा रखा है। मालूम हो कि पूर्व क्रिकेटर युवरात सिंह और हेजल कीच ने साल 2016 में शादी की थी। 

शानदार रहा क्रिकेटर में करियर 

भारत के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में से एक माने जाने वाले युवराज ने भारत के लिए सभी प्रारूपों में 402 मैच खेले हैं। युवराज ने 40 टेस्ट मैच खेले जहां उन्होंने 33.92 की औसत से 1900 रन बनाए।

हालाँकि, यह एकदिवसीय प्रारूप था जहाँ युवराज वास्तव में निखरे। उन्होंने 304 मैच खेले, जिसमें 36.55 की औसत से 8701 रन बनाए। उन्होंने उल्लेखनीय रूप से 14 शतक और 52 अर्धशतक लगाए, जो उनके निरंतर प्रदर्शन को उजागर करता है। सिंह ने टी20ई में भी अपनी छाप छोड़ी और 58 मैचों में 28.02 की औसत से 1177 रन बनाए।

उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भी खूब धमाल मचाया। 12 वर्षों की अवधि में विभिन्न टीमों का प्रतिनिधित्व करते हुए, सिंह ने अपने आईपीएल करियर में 2750 रन बनाए, जिसमें 13 अर्धशतक शामिल हैं।

आंकड़ों से परे, युवराज की उपलब्धियां बहुत कुछ कहती हैं। उन्होंने आईसीसी टी20 विश्व कप 2007 और आईसीसी विश्व कप 2011 में भारत की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

टी20 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ एक ओवर में उनके अविस्मरणीय छह छक्कों के साथ-साथ 2011 विश्व कप में उनके उत्कृष्ट योगदान ने उन्हें क्रिकेट में पहचान दिलाई।

आइकन युवराज को 2011 विश्व कप में 'प्लेयर ऑफ द सीरीज़' पुरस्कार से सम्मानित किया गया, जिससे एक ऑलराउंडर के रूप में उनकी स्थिति और मजबूत हो गई। कैंसर के खिलाफ उनकी लड़ाई और मैदान पर उनकी विजयी वापसी ने उन्हें बहुत सम्मान और प्रशंसा दिलाई।

बता दें कि युवराज ने भारतीय क्रिकेट में एक शानदार विरासत छोड़ते हुए जून 2019 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया। 

Open in app