वर्ल्ड कप और आईपीएल से पहले युवराज ने किया धमाका, 57 गेंदों में बना डाले 80 रन

साल 2011 में हुए वनडे विश्व कप में भारत की जीत के हीरो रहे युवराज सिंह ने एयर इंडिया की ओर से 57 गेंदों में 80 रनों की पारी खेली।

By सुमित राय | Published: January 25, 2019 12:33 PM

Open in App

युवराज सिंह भले ही लंबे समय से टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हों, लेकिन उन्हें अभी भी विश्व कप खेलने की उम्मीद है। युवराज इन दिनों मुंबई में चल रहे डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट में मुंबई कस्टम के खिलाफ एयर इंडिया के लिए खेल रहे हैं और अपने प्रदर्शन से उन्होंने आईपीएल और वर्ल्ड कप से पहले जोरदार धमाका किया है।

साल 2011 में हुए वनडे विश्व कप में भारत की जीत के हीरो रहे युवराज सिंह ने एयर इंडिया की ओर से 57 गेंदों में 80 रनों की पारी खेली। युवराज ने ये पारी उस समय खेली जब एयर इंडिया ने 12 रन पर अपने दो विकेट गंवा दिए थे और टीम मुश्किल में नजर आ रही थी।

दो विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने आए युवराज ने तीसरे विकेट के लिए पॉल वल्थाटी के साथ 51 रनों की साझेदारी की। फिर युवराज ने सुजीत नायक के साथ मिलकर 88 रनो की साझेदारी की, जिससे उनकी टीम 7 विकेट के नुकसान पर 169 रन तक पहुंचने में कामयाब हुई।

हालांकि युवराज की यह पारी बेकार गई और उनकी टीम को 9 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। मुंबई कस्टम की ओर से विक्रांत ऑटि ने 52 गेंदों में नाबाद 86 और स्वप्निल प्रधान ने 53 गेंदों में नाबाद 67 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिला दी। युवराज सिंह ने गेंदबाजी भी की, लेकिन इसमें कोई कमाल नहीं कर पाए। उन्होंने एक ओवर फेंका और बिना किसी सफलता के 12 रन दिए।

37 वर्षीय युवराज सिंह इस टूर्नामेंट समापन के बाद 21 फरवरी से शुरू होने वाले सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में पंजाब की ओर से खेलेंगे। इसके बाद वो आईपीएल 2019 में मुंबई इंडियंस के लिए खेलेंगे।

बता दें कि तीन बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई ने नीलामी में युवराज को उनके आधार मूल्य 1 करोड़ रुपये में खरीदा था। पिछले महीने जयपुर में हुई नीलामी के पहले दौर में युवराज को कोई खरीदार नहीं मिला था, लेकिन मुंबई इंडियंस ने उन्हें खरीदने का फैसला किया। यह पहला मौका होगा जब युवराज मुंबई इंडियंस के लिए खेलेंगे।

युवराज सिंह को आईपीएल 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब ने 2 करोड़ रुपये के आधार मूल्य पर खरीदा था। युवराज ने आठ मैचों में 73 गेंदों में सिर्फ 65 रन बनाए थे और इसके बाद टीम फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिलीज कर दिया था।

टॅग्स :युवराज सिंहइंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)मुंबई इंडियंस

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या