किरोन पोलार्ड ने ओवर में जड़े 6 छक्के, युवराज सिंह-हर्शल गिब्स ने इस अंदाज में दी बधाई

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में कैरेबियाई टीम के कप्तान किरोन पोलार्ड ने एक ओवर में 6 छक्के जड़कर विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर ली...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: March 04, 2021 3:22 PM

Open in App
ठळक मुद्देकिरोन पोलार्ड ने टी20 मैच के ओवर की सभी गेंदों पर ठोके छक्के।किरोन पोलार्ड ओवर में 6 छक्के जड़ने वाले तीसरे बल्लेबाज।युवराज सिंह-हर्शल गिब्स ने दी किरोन पोलार्ड को बधाई।

वेस्टइंडीज के कप्तान किरोन पोलार्ड ने श्रीलंका के खिलाफ एंटीगुआ में खेले गए पहले टी20 मैच में इतिहास दोहराया है। पोलार्ड ने श्रीलंका के लेग स्पिनर अकिला धनंजय के ओवर में 6 छक्के जड़े, जिसके साथ वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा करने वाले पहले कप्तान बन गए। इससे ठीक पिछले ओवर में धनंजय ने हैट-ट्रिक झटकी थी, लेकिन उनकी ये खुशी ज्यादा देर नहीं टिक सकी।

किरोन पोलार्ड टी20 फॉर्मेट में दूसरे बल्लेबाज

किरोन पोलार्ड भारत के युवराज सिंह के बाद टी20 क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले दूसरे और सभी प्रारूपों में तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। पोलार्ड और युवराज से पहले हर्शल गिब्स ने वनडे फॉर्मेट में ये कारनामा किया था।

हर्शल गिब्स ने 'मार्च' को बताया खास

हर्शल गिब्स ने सबसे पहली बार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के एक ओवर में लगातार 6 छक्के जड़े थे। गिब्स ने ये कारनामा 16 मार्च 2007 को नीदरलैंड के खिलाफ वनडे मैच में डान वैन बुंगे के ओवर में किया था।

इस पूर्व बल्लेबाज ने किरोन पोलार्ड को बधाई संदेश में लिखा, "मार्च 6 छक्के ठोकने के लिए फेमस है। मैंने 16 मार्च 2007 को ये कमाल किया। आपने 3 मार्च 2021 को ये कमाल किया। बधाई हो किरोन पोलार्ड।"

युवराज सिंह ने इस अंदाज में दी किरोन पोलार्ड को बधाई

वहीं इंग्लैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप-2007 में स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर की सभी गेंदों पर सिक्स जड़े थे। युवराज सिंह ने पोलार्ड को बधाई देते लिखा, "इस क्लब में आपका स्वागत है कीरोन पोलार्ड। आप कमाल हो।"

वेस्टइंडीज ने 4 विकेट से जीता मैच, सीरीज में बनाई लीड

मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका ने 9 विकेट खोकर 131 रन बनाए, जिसके जवाब में वेस्टंडीज ने 13.1 ओवर में 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इसी के साथ 3 टी20 मैचों की सीरीज में वेस्टइंडीज ने 1-0 से लीड बना ली है।

टॅग्स :कीरोन पोलार्डयुवराज सिंहस्टुअर्ट ब्रॉडभारतीय क्रिकेट टीमदक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या