16 साल की ग्रेटा थनबर्ग ने UN में नेताओं को लताड़ा, रोहित शर्मा बोले- आप प्रेरणा हो

16 साल की थनबर्ग ने वैश्विक नेताओं पर ग्रीन हाउस गैसों के उत्सर्जन से निपटने में नाकाम हो कर उनकी पीढ़ी से विश्वासघात करने का आरोप लगाया था।

By भाषा | Published: September 24, 2019 04:50 PM2019-09-24T16:50:59+5:302019-09-24T16:50:59+5:30

You Are an Inspiration: Rohit Sharma to Greta Thunberg | 16 साल की ग्रेटा थनबर्ग ने UN में नेताओं को लताड़ा, रोहित शर्मा बोले- आप प्रेरणा हो

16 साल की ग्रेटा थनबर्ग ने UN में नेताओं को लताड़ा, रोहित शर्मा बोले- आप प्रेरणा हो

googleNewsNext

भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने मंगलवार को युवा जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग को प्रेरणादायी बताया। स्वीडन की इस किशोरी ने संयुक्त राष्ट्र जलवायु सम्मेलन में वैश्विक नेताओं को जलवायु परिवर्तन से निपटने में नाकाम रहने पर फटकार लगाई थी।

सोमवार को न्यूयार्क में संयुक्त राष्ट्र जलवायु सम्मेलन को संबोधित करते हुए 16 साल की थनबर्ग ने वैश्विक नेताओं पर ग्रीन हाउस गैसों के उत्सर्जन से निपटने में नाकाम हो कर उनकी पीढ़ी से विश्वासघात करने का आरोप लगाया था। रोहित ने ट्विटर के जरिए वैश्विक नेताओं से अपील की कि वे कुछ कदम उठाएं।

रोहित ने ट्वीट किया, ‘‘अपने ग्रह को बचाने की जिम्मेदारी अपने बच्चों पर छोड़ना बेहद अनुचित है। ग्रेटा थनबर्ग, आप प्रेरणा हो। अब कोई बहाना नहीं है। भविष्य की पीढ़ियों को हमें सुरक्षित ग्रह देना होगा। बदलाव का समय अब है।’’ स्वीडन की थनबर्ग जलवायु परिवर्तन के खिलाफ लगातार बढ़ रहे युवा आंदोलन का वैश्विक चेहरा बनती जा रही हैं।

Open in app