Yorkshire racism: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन मुश्किल में, अजीम रफीक के समर्थन में आएं दिग्गज खिलाड़ी

Yorkshire racism: माइकल वॉन ने 1991 से 2009 में अपनी सेवानिवृत्ति तक काउंटी का प्रतिनिधित्व किया था।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 15, 2021 5:04 PM

Open in App
ठळक मुद्देरफीक ने यॉर्कशायर के खिलाफ संस्थागत नस्लवाद के आरोप लगाये हैं। वॉन इसके पूर्व कप्तान थे और रशीद अभी भी इसके लिये खेलते हैं।

Yorkshire racism: सोमवार को इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल राशिद ने अजीम रफीक द्वारा माइकल वॉन के खिलाफ लगाए गए आरोपों की पुष्टि की। इंग्लैंड और यॉर्कशायर के पूर्व कप्तान ने मैच से पहले एशियाई खिलाड़ियों के लिए टिप्पणी की थी। 

 

वॉन ने 1991 से 2009 में अपनी सेवानिवृत्ति तक काउंटी का प्रतिनिधित्व किया था। टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल तक पहुंची इंग्लैंड टीम के सदस्य रशीद ने कहा कि वह रफीक के दावों की जांच के लिये किसी भी आधिकारिक जांच में सहयोग के लिये तैयार हैं।

रफीक ने यॉर्कशायर के खिलाफ संस्थागत नस्लवाद के आरोप लगाये हैं। वॉन इसके पूर्व कप्तान थे और रशीद अभी भी इसके लिये खेलते हैं। उन्होंने दावा किया था कि वॉन ने 2009 में एक मैच से पहले टीम के एशियाई खिलाड़ियों के समूह से कहा था कि उनकी संख्या बहुत ज्यादा है और इसके लिये कुछ करना होगा।

रशीद के हवाले से कहा ,‘मैं अपने क्रिकेट पर फोकस करना चाहता था और ऐसा कुछ नहीं करना चाहता था कि टीम को नुकसान हो लेकिन मैं इसकी पुष्टि कर सकता हूं कि माइकल वॉन ने वह टिप्पणी एशियाई खिलाड़ियों के समूह के लिये की थी।’ उन्होंने कहा ,‘नस्लवाद जीवन के हर क्षेत्र में कैंसर की तरह है। इसका सफाया जरूरी है।’ 

टॅग्स :इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्डआदिल राशिदमाइकल वॉन
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या