KKR vs RR: यशस्वी जायसवाल ने तोड़ा IPL में सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड, केकेआर के खिलाफ 13 गेंदों में बनाई फिफ्टी

जायसवाल ने केएल राहुल और पैट कमिंस (14 गेंदों) के संयुक्त रिकॉर्ड को तोड़ते हुए केवल 13 गेंदों में अर्धशतक जड़ा। अपनी रिकॉर्ड-ब्रेकिंग पारी के रास्ते में, राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज ने भी शुरुआती ओवर में 26 रन बनाए।

By रुस्तम राणा | Published: May 11, 2023 10:40 PM

Open in App
ठळक मुद्दे जायसवाल ने केएल राहुल और पैट कमिंस (14 गेंदों) के संयुक्त रिकॉर्ड को तोड़ते हुए केवल 13 गेंदों में अर्धशतक जड़ाअपनी रिकॉर्ड-ब्रेकिंग पारी के रास्ते में, राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज ने भी शुरुआती ओवर में 26 रन बनाएइस मुकाबले में वह 47 गेंद में 98 रन बनाकर नाबाद रहे

IPL 2023: राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने गुरुवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। जायसवाल ने केएल राहुल और पैट कमिंस (14 गेंदों) के संयुक्त रिकॉर्ड को तोड़ते हुए केवल 13 गेंदों में अर्धशतक जड़ा। अपनी रिकॉर्ड-ब्रेकिंग पारी के रास्ते में, राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज ने भी शुरुआती ओवर में 26 रन बनाए, जो मौजूदा लीग में एक बल्लेबाज द्वारा सबसे ज्यादा रन हैं।

कोलकाता के ईडन गार्डन में 150 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए, यशस्वी ने नाइट राइडर्स पर कहर बरपाया। उन्होंने केकेआर के कप्तान नीतीश राणा के एक ओवर की छह गेंदों में क्रमश 6, 6, 4, 4, 2, 4 रन बनाए। भले ही रॉयल्स ने दूसरे ओवर में जोस बटलर का महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिया, लेकिन आक्रामक भारतीय सलामी बल्लेबाज अपने आक्रामक रवैये पर कायम रहा। जायसवाल ने अगले ही ओवर में शार्दुल ठाकुर को चौके की हैट्रिक के लिए रिकॉर्ड तोड़ अर्धशतक तक पहुंचा दिया। उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा करने के क्रम में सात चौके और तीन छक्के लगाए।

जबकि पैट कमिंस ने टूर्नामेंट के पिछले संस्करण में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेल में 14 रन का अर्धशतक बनाया था, केएल राहुल पंजाब किंग्स इलेवन (अब पंजाब किंग्स) के लिए खेलते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स (दिल्ली कैपिटल्स) के खिलाफ 14 गेंदों के साथ फिफ्टी बनाने का रिकॉर्ड बनाया था। इस बीच, यशस्वी जायसवाल इस साल इंडियन प्रीमियर लीग के शानदार सत्र का आनंद ले रहे हैं। 21 वर्षीय सलामी बल्लेबाज 2023 संस्करण (11 पारियों में 477) में सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में दूसरे स्थान पर हैं। इस सीजन में वह एक शतक भी जड़ चुके हैं। 

इसके अलावा, 160.60 की प्रभावशाली स्ट्राइक रेट के साथ, जायसवाल पहले से ही राष्ट्रीय टीम कॉल-अप के लिए दरवाजा खटखटा रहे हैं। राजस्थान रॉयल्स वर्तमान में आईपीएल 2023 तालिका में पांचवें स्थान पर है।

टॅग्स :आईपीएल 2023यशस्वी जायसवालराजस्थान रॉयल्सKKR
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या