WPL: बाबर आजम से दोगुनी महंगी साबित हुईं स्मृति मंधाना, सैलरी के आंकड़े जानकर चौंक जाएंगे

पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को पाकिस्तान क्रिकेट लीग में पेशावर जाल्मी की तरफ से हर सीजन के लिए 3 करोड़ 60 लाख पाकिस्तानी रुपये मिलते हैं। लेकिन पाकिस्तानी रुपये की तुलना अगर भारतीय करेंसी से करें तो भारत का एक रुपया 3.21 पाकिस्तानी रुपये के बराबर है। इसका मतलब ये हुआ कि बाबर को मिलने वाली राशि भारतीय रुपयों में 1.5 करोड़ ही होगी।

By शिवेंद्र राय | Published: February 14, 2023 12:24 PM

Open in App
ठळक मुद्देमहिला प्रीमियर लीग की नीलामी में मंधाना को मिले 4,10,000 डॉलरबाबर आजम को पाकिस्तान क्रिकेट लीग में मिलते हैं 1,50,000 डॉलरस्मृति मंधाना नीलामी में सबसे ज्यादा राशि में बिकने वाली खिलाड़ी रहीं

नई दिल्ली: महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) 2023 के लिए हुई खिलाड़ियों की नीलामी में भारतीय महिला टीम की उपकप्तान स्मृति मंधाना सहित 9 खिलाड़ी पर करोड़ों की बारिश हुई। महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के लिए सोमवार को हुई नीलामी में सबसे ज्यादा राशि में बिकने वाली खिलाड़ी रहीं। उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी)  3.40 करोड़ रुपये (410,000 डॉलर) में खरीदा। 

विराट कोहली की ही तरह नंबर 18 की जर्सी पहनने वाली स्मृति मंधाना को अपनी टीम से जोड़ने लिए मुंबई इंडियंस और आरसीबी में जबरदस्त होड़ लगी थी। अंत में बाजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने मारी। जब मंधाना को मिलने वाली राशि की चर्ची शुरू हुई तो लोगों ने इसकी तुलना पाकिस्तान क्रिकेट लीग में बाबर आजम को मिलने वाली रकम से करना शुरू कर दिया।

इसके बाद जो आंकड़े पता चले वह जानकर आप भी चौंक जाएंगे। दरअसल पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम को पाकिस्तान क्रिकेट लीग में पेशावर जाल्मी की तरफ से हर सीजन के लिए 3 करोड़ 60 लाख पाकिस्तानी रुपये मिलते हैं। लेकिन पाकिस्तानी रुपये की तुलना अगर भारतीय करेंसी से करें तो भारत का एक रुपया 3.21 पाकिस्तानी रुपये के बराबर है। इसका मतलब ये हुआ कि बाबर को मिलने वाली राशि भारतीय रुपयों में 1.5 करोड़ ही होगी। अगर डॉलर में देखें तो मंधाना तो 4,10,000 डॉलर मिलेंगे जबकि बाबर आजम को 1,50,000 डॉलर ही मिलते हैं।

बता दें कि उतरीं कुल 448 खिलाड़ियों में से सिर्फ 87 खिलाड़ियों पर बोली लगी। पांच फ्रेंचाइजी, मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स, यूपी वॉरियर्स, गुजरात जाएंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मिलकर 59.50 करोड़ रुपये खर्च किए।  भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर को मुंबई इंडियंस ने काफी सस्ता मंधाना से आधी राशि में 1.80 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया।

ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिये मशहूर युवा शेफाली वर्मा और रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ विश्व टी20 मैच की स्टार रहीं जेमिमा रोड्रिग्स को दिल्ली कैपिटल्स ने क्रमश: दो और 2.20 करोड़ रुपये में खरीदा। आल राउंडर पूजा वस्त्राकर (मुंबई इंडियंस) और ऋचा घोष (आरसीबी) को भी 1.90 करोड़ रुपये मिले।

टॅग्स :महिला आईपीएल 2023स्मृति मंधानाबाबर आजमहरमनप्रीत कौरIPLपाकिस्तान क्रिकेट टीम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या