वर्ल्ड कप 2019: भारत समेत कौन सा देश कब करेगा अपनी टीम का ऐलान, जानिए

World Cup 2019: इंग्लैंड में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप के लिए अब तक न्यूजीलैंड ने ही अपनी टीम का ऐलान किया है, जानिए कौन सी टीम कब करेगी अपनी टीम घोषित

By अभिषेक पाण्डेय | Published: April 10, 2019 9:33 AM

Open in App

वर्ल्ड कप 2019 के करीब आने के साथ ही टीमें इस मेगा इवेंट के लिए अपनी टीमों के ऐलान में जुट गई हैं। वर्ल्ड कप के लिए टीम के ऐलान की आखिरी तारीख 23 अप्रैल है, लेकिन आईसीसी ने सभी टीमों को 23 मई तक अपनी टीमों में बदलाव की इजाजत दी है, जिससे टीमें खिलाड़ियों की चोटों जैसे मुद्दों से निपट सकें। 

30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप के लिए अब तक सिर्फ न्यूजीलैंड ने ही अपनी टीम का ऐलान किया है। खिताब जीतने की प्रबल दावेदारों में से एक भारत अपनी टीम का ऐलान 15 अप्रैल को करेगा। 

जानिए कौन सा देश कब करेगा अपनी टीम का ऐलान

आईसीसी के मुताबिक, इन दोनों के अलावा पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका ने भी अपनी टीमों के ऐलान की तारीखें घोषित कर दी हैं। दक्षिण अफ्रीका वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम का ऐलान 18 अप्रैल को करेगा। अफ्रीकी टीम वर्ल्ड कप के लिए अपने शुरुआती कैंप 12 मई से लगाएगी। 

वहीं चैंपियंस ट्रॉफी 2017 का विजेता पाकिस्तान अपनी टीम का ऐलान 23 अप्रैल को करेगी। पाकिस्तान वर्ल्ड कप के लिए 23 संभावित खिलाड़ियों का ऐलान कर चुका है। 

वहीं वर्ल्ड कप में सबसे अप्रत्याशित साबित हो सकते ने टीम बांग्लादेश की टीम, 15 से 20 अप्रैल के बीच अपनी टीम का ऐलान कर सकती है। 

अफगानिस्तान वर्ल्ड कप के लिए अपने 23 संभावित खिलाड़ियों के नामों का ऐलान कर चुका है, जो अभी दक्षिण अफ्रीका में ट्रेनिंग ले रहे हैं। माना जा रहा है कि अफगानिस्तान छह प्रैक्टिस मैच खेलने के बाद अपनी टीम का ऐलान कर सकता है। हालांकि इसकी तारीखें अभी ज्ञात नहीं हैं। 

जिन टीमों ने अब तक अपनी टीमों के ऐलान की तारीखों की पुष्टि नहीं की है, उनमें इंग्लैंड, गत चैपिंयन ऑस्ट्रेलिया, विंडीज और श्रीलंका शामिल हैं।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपन्यूज़ीलैंडटीम इंडियापाकिस्तान क्रिकेट बोर्डपाकिस्तानसाउथ अफ़्रीकाऑस्ट्रेलिया

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या