इंग्लैंड के खिलाफ बड़ी हार से साउथ अफ्रीकी कप्तान नहीं हैं परेशान, कहा- अब करनी होगी नई शुरुआत

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा है कि उनकी टीम को विश्व कप के पहले मैच में इंग्लैंड से मिली हार से जल्दी उबरकर बांग्लादेश के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

By भाषा | Published: May 31, 2019 03:58 PM2019-05-31T15:58:41+5:302019-05-31T16:11:40+5:30

World Cup 2019: Need to move on quickly from England loss, says Faf Du Plessis | इंग्लैंड के खिलाफ बड़ी हार से साउथ अफ्रीकी कप्तान नहीं हैं परेशान, कहा- अब करनी होगी नई शुरुआत

इंग्लैंड के खिलाफ बड़ी हार से साउथ अफ्रीकी कप्तान नहीं हैं परेशान, कहा- अब करनी होगी नई शुरुआत

googleNewsNext
Highlightsखिताब की प्रबल दावेदार इंग्लैंड ने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 104 रन से हराया।इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 311 रन बनाए, जबकि दक्षिण अफ्रीका को 207 रन पर समेट दिया।

लंदन, 31 मई। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा है कि उनकी टीम को विश्व कप के पहले मैच में इंग्लैंड से मिली हार से जल्दी उबरकर बांग्लादेश के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना होगा। खिताब की प्रबल दावेदार इंग्लैंड ने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 104 रन से हराया। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 311 रन बनाए, जबकि दक्षिण अफ्रीका को 207 रन पर समेट दिया।

डु प्लेसिस ने स्वीकार किया कि इंग्लैंड ने हर विभाग में उन्हें उन्नीस साबित कर दिया। उन्होंने हार के बाद कहा, ‘‘कई बार आपका सामना अपने से बेहतर विरोधी टीम से होगा। इंग्लैंड ने हमें खेल के तीनों विभागों में हरा दिया।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हम निराश जरूर हैं लेकिन इससे सबक लेकर आगे के मैचों के बारे में सोचना होगा।’’ दक्षिण अफ्रीका का सामना दूसरे मैच में रविवार को बांग्लादेश से होगा।

दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत ही खराब रही जब अनुभवी सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला सिर में चोट लगने से रिटायर्ड हर्ट हो गए। वह बल्लेबाजी के लिए लौटे, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। डु प्लेसिस ने कागीसो रबादा की जगह इमरान ताहिर से गेंदबाजी की शुरुआत के अपने फैसले को सही ठहराया, क्योंकि इस स्पिनर ने दूसरी ही गेंद पर जानी बेयरस्टो को आउट कर दिया।

Open in app