वर्ल्ड कप-2019: इंग्लैंड के लिए टीम इंडिया हुई रवाना, तीसरी बार जीतने का इरादा, देखें तस्वीरें

World Cup 2019: आईसीसी वर्ल्ड कप की शुरुआत 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में हो रही है और भारतीय टीम अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 5 जून से साउथ अफ्रीका के खिलाफ करेगी।

By पल्लवी कुमारी | Published: May 22, 2019 5:12 AM

Open in App
ठळक मुद्देभारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि ये वर्ल्ड कप सबसे चुनौतीपूर्ण होगा और भारतीय खिलाड़ी पूरी तरह से फिट और इसके लिए तैयार हैं। भारतीय टीम की नजरें 2011 के बाद से पहली बार खिताब जीतने पर हैं।वर्ल्ड कप -2019 30 मई से 14 जुलाई तक चलेगा।

वर्ल्ड कप -2019 के लिए भारतीय टीम बुधवार (22 मई) की रात इंग्लैंड के लिए रवाना हो गई है। बीसीसीआई ने भी भारतीय टीम की एयरपोर्ट की तस्वीरें जारी की है। जिसमें एयरपोर्ट में भारतीय टीम बैठकर फ्लाइट का इंतजार करते दिख रही है। इन तस्वीरों में कप्तान विराट कोहली, एमएस धोनी, शिखर धवन, मोहम्मद शमी, हार्दिक पंड्या, लोकेश राहुल, केदार जाधव समेत अन्य खिलाड़ी दिख रहे हैं। वर्ल्ड कप -2019 30 मई से 14 जुलाई तक चलेगा। भारतीय टीम इस बार तीसरी बार वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम करने के इरादे से खेलेगी।  भारत  ने अब तक दो बार इस वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया है।

 

 

 

न्यूज एजेंसी एएनआई ने भी मुंबई एयरपोर्ट से भारतीय टीम की तस्वीरें जारी की है। तस्वीरों में विराट कोहली, एमएस धोनी, रोहित शर्मा और भुवनेश्‍वर कुमार सहित कई खिलाड़ी दिख रहे हैं।

इंग्लैंड के लिए रवाना होने से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि ये वर्ल्ड कप सबसे चुनौतीपूर्ण होगा और भारतीय खिलाड़ी पूरी तरह से फिट और इसके लिए तैयार हैं। भारतीय टीम की नजरें 2011 के बाद से पहली बार खिताब जीतने पर हैं।

भारतीय टीम वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 5 जून से साउथ अफ्रीका के खिलाफ करेगी

आईसीसी वर्ल्ड कप की शुरुआत 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में हो रही है और भारतीय टीम अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत 5 जून से साउथ अफ्रीका के खिलाफ करेगी। इससे पहले भारतीय टीम 25 मई को न्यूजीलैंड और 28 मई को बांग्लादेश के खिलाफ प्रैक्टिस मैच खेलेगी।

वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के खिलाड़ी

भारत की टीम में विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, एमएस धोनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, विजय शंकर, भुवनेश्‍वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल,  मोहम्‍मद शमी, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव शामिल हैं।

टॅग्स :आईसीसी वर्ल्ड कपआईसीसीटीम इंडियाविराट कोहलीएमएस धोनी

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या