विमेंस बिग बैश लीग: सिडनी सिक्सर्स के लगातार तीन खिताब जीतने का टूटा सपना, रोमांचक फाइनल में हार

इस हार के साथ सिक्सर्स का लगातार तीसरी बार विमेंस बिग बैश लीग का खिताब जीतने का सपना भी टूट गया।

By विनीत कुमार | Published: January 26, 2019 2:23 PM

Open in App

ब्रिसबेन हिट ने शनिवार को विमेंस बिग बैश लीग के फाइनल में पिछले बार की चैम्पियन टीम सिडनी सिक्सर्स को रोमांचक मुकाबले में तीन विकेट से हराकर पहली बार खिताब पर कब्जा किया। सिडनी में ड्रुमोयेन ओवर मैदान पर खेले गये इस मुकाबले में सिक्सर्स जीत के प्रबल दावेदार मानी जा रही थी लेकिन पूरी टीम टॉस जीतने के बाद पहले बैटिंग करते हुए 7 विकेट गंवाकर 20 ओवरों में केवल 131 रन बना सकी।

ब्रिसबेन ने इस लक्ष्य को 7 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। टीम की ओर से ओपनर बेथ मूनी ने 46 गेंदों पर शानदार 65 रन बनाये। इस दौरान उन्होंने 9 चौके लगाये और टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। वह 15वें ओर में चौथे विकेट के तौर पर आउट हुईं और तब टीम का स्कोर 102 रनों तक पहुंच चुका था।

इस हार के साथ सिक्सर्स का लगातार तीसरी बार विमेंस बिग बैश लीग का खिताब जीतने का सपना भी टूट गया। सिक्सर्स ने इससे पहले 2016-17 और 2017-18 में खिताब अपने नाम किया था।

आखिरी ओवर में निकला मैच का नतीजा

आखिरी ओवर में ब्रिसबेन को जीत के लिए 5 रनों की जरूरत थी और उसके 7 विकेट गिर चुके थे। ऐसे में ओवर की दूसरी गेंद पर लौरा हैरिस ने चौका लगाकर मैच को ब्रिसबेन हिट की झोली में डाल दिया। हैरिस की छोटी बहन ग्रेस हैरिस भी ब्रिसबेन की ओर से ही बतौर ओपनर खेल रही थीं। 

ग्रेस ब्रिसबेन की पारी के दूसरे ओवर में रन आउट हुईं और पहले बल्लेबाज के तौर पर पविलियन लौटीं। ब्रिसबेन की ओर से मूनी को छोड़ केवल कप्तान केएल शॉर्ट ही दहाई अंकों में पहुंच सकीं। उन्होंने 35 गेंदों पर 29 रन बनाये और तीसरे विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत के करीब पहुंचाया।

मैच में रोमांचक मोड़

मैच में रोमांचक मोड़ मूनी के आउट होने के बाद आया जब अगले 24 रनों के अंदर और ब्रिसबेन के और तीन विकेट गिर गये। ऐसे में आखिरी ओवर तक सिडनी की उम्मीदें भी बढ़ गई थीं। हालांकि, हैरिस ने चौका लगाकर उसकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया।  

इससे पहले ऐलिस पेरी (33), डी वैन निकर्क (32) की बदौलत सिडनी सिक्सर्स की टीम 131 का स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही। निकर्क ने 15 गेंदों में तेजतर्रार पारी खेली और दो छक्के सहित इतने ही चौके भी जमाये। मूनी को प्लेयर ऑफ द मैच जबकि एलिस पेरी को 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' चुना गया।

टॅग्स :बिग बैश लीग

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या