बिग बैश लीग 2019: ब्रिस्बेन हीट ने लगातार दूसरी बार खिताब किया अपने नाम, फाइनल में एडिलेड स्ट्राइकर्स को 6 विकेट से हराया

यह लगातार दूसरा मौका है, जब ब्रिस्बेन हीट ने महिला बिग बैश लीग अपने नाम किया है।

By सुमित राय | Published: December 09, 2019 8:31 AM

Open in App
ठळक मुद्देब्रिस्बेन हीट ने टॉस जीतकर एडिलेड स्ट्राइकर्स को 20 ओवर में 7 विकेट पर 161 रनों पर रोक दिया।इसके बाद ब्रिस्बेन हीट ने 162 रनों के लक्ष्य को 18.1 ओवर में चार विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

बेथ मूनी (नाबाद 56) की शानदार पारी की बदौलत ब्रिस्बेन हीट ने ब्रिस्बेन के एलन बॉर्डर क्रिकेट मैदान पर खेले गए महिला बिग बैश लीग के फाइनल मुकाबले में एडिलेड स्ट्राइकर्स टीम को 6 विकेट से हराकर खिताब पर कब्जा किया। यह लगातार दूसरा मौका है, जब ब्रिस्बेन हीट ने महिला बिग बैश लीग अपने नाम किया है।

फाइनल मुकाबले में ब्रिस्बेन हीट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए एडिलेड स्ट्राइकर्स को 20 ओवर में 7 विकेट पर 161 रनों पर रोक दिया। इसके बाद ब्रिस्बेन हीट ने 162 रनों के लक्ष्य को 18.1 ओवर में चार विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।

ब्रिस्बेन हीट की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज बेथ मूनी ने टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। बेथ ने 45 गेंदों में 5 चौके की मदद से नाबाद 56 रनों की पारी खेली। इसके अलावा सैमी जॉनसन ने 27 और जेस जॉनसन ने 33 रन बनाए, जबकि लाउरा हैरिस 19 रन बनाकर नाबाद रहीं। एडिलेड की ओर से ताहिला मैक्ग्राथ ने दो विकेट लिए।

एडिलेड स्ट्राइकर्स की ओर से सबसे ज्यादा रन एमांडा वेलिंग्टन ने बनाया। वेलिंग्टन ने 33 गेंदों में 10 चौके की मदद से 55 रनों की पारी खेली। इसके अलावा कप्तान सूजी बेट्स ने 27, ताहिला ने 33 और तेगान मैकफेर्लिन ने 18 रन बनाए। हीट टीम की ओर से जॉर्जिया प्रेस्टविज और जेस जानसन ने दो-दो विकेट हासिल किए।

इस मैच में शानदार पारी खेलने वाली बेथ मूनी को मैन ऑफ द मैच का खिलाब दिया गया। वह फाइनल में लगातार दूसरे साल प्लेअर ऑफ द मैच बनीं। पूरे टूर्नामेंट में धमाकेदार अंदाज में बल्लेबाजी करने वाली सोफी डिवाइन को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया। सोफी ने इस साल 16 मैचों में 76.9 की औसत से 769 रन बनाए।

टॅग्स :बिग बैश लीग

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या