महिला एशिया कप में भारत ने थाईलैंड को 9 विकेट से रौंदा, विरोधी टीम को 37 रनों पर किया था ढेर, स्नेह राणा ने लिए 3 विकेट

भारत ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था। जिसके बाद भारत ने थाईलैंड को 15.1 ओवरों में 37 रन पर ही ढेर कर दिया। थाईलैंड के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के तूफान के आगे नहीं टिक सकीं। 

By रुस्तम राणा | Published: October 10, 2022 3:12 PM

Open in App
ठळक मुद्देभारत ने थाईलैंड को 15.1 ओवरों में 37 रन पर ही ढेर कर दियाथाइलैंड की एकमात्र बल्लेबाज नानपट कोंचानरियोनकाइ (12) ही दोहरे अंक में पहुंच सकीस्नेह राणा ने 4 ओवर डाले, जिसमें उन्होंने केवल 9 रन दिए और 3 विकेट झटके

Women's Asia Cup T20 2022: महिला एशिया कप में भारत ने थाईलैंड को बुरी तरह से रौंदा है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने थाईलैंड पर 9 विकटों से जीत दर्ज की है। सोमवार को भारत ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था। जिसके बाद भारत ने थाईलैंड को 15.1 ओवरों में 37 रन पर ही ढेर कर दिया। थाईलैंड के बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के तूफान के आगे नहीं टिक सकीं। 

थाइलैंड की एकमात्र बल्लेबाज नानपट कोंचानरियोनकाइ (12) ही दोहरे अंक में पहुंची, शेष सभी बल्लेबाज इकाई और शून्य के अंकों में ही आउट हो गईं। 13 रनों पर थाईलैंड का एक विकेट गिरा था इसके बाद 37 रनों पर वह ऑल आउट हो गई। भारतीय गेंदबाज स्नेह राणा ने अपने कोटे के 4 ओवर डाले, जिसमें उन्होंने केवल 9 रन दिए और 3 विकेट झटके। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का टाइटल दिया गया। वहीं दीप्ति शर्मा और गायकवाड़ ने दो-दो विकेट लिए। जबकि मेघना सिंह एक विकेट लेने में सफल रहीं। 

मामूली लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय महिला टीम ने 6 ओवर में ही 1 विकेट खोकर टारगेट को हासिल कर लिया। ओपनर बल्लेबाज सब्बीनेनी मेघना ने नाबाद 20 (18 गेंद) रनों की पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने 3 चौके लगाए। जबकि शेफाली वर्मा 8 रन बनाकर आउट हो गईं। इसके बाद पूजा वस्त्राकर ने 12 रनों की नाबाद पारी खेलकर मेघना के संग टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। 

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की यह टूर्नामेंट में छह मैचों में पांचवीं जीत है। भारत पहले ही महिला एशिया कप 2022 के सेमीफाइनल में पहुंच चुका है। इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर को खेला जाएगा।  

टॅग्स :महिला टी20 एशिया कपदीप्ति शर्मास्नेह राणा
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या