दीप्ति शर्मा और पैट कमिंस को दिसंबर 2023 के लिए चुना गया 'आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ'

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैचों में दीप्ति शर्मा के उत्कृष्ट योगदान ने उन्हें प्रतिष्ठित पुरस्कार दिलाया, जबकि पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में पैट कमिंस के शानदार प्रदर्शन ने उन्हें पुरुष खिलाड़ी ऑफ द मंथ का सम्मान दिलाया।

By रुस्तम राणा | Published: January 16, 2024 05:30 PM2024-01-16T17:30:27+5:302024-01-16T17:30:27+5:30

Deepti Sharma And Pat Cummins named ICC Player Of The Month For December 2023 | दीप्ति शर्मा और पैट कमिंस को दिसंबर 2023 के लिए चुना गया 'आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ'

दीप्ति शर्मा और पैट कमिंस को दिसंबर 2023 के लिए चुना गया 'आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ'

googleNewsNext
Highlightsभारत की बहुमुखी ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने दिसंबर में दो टेस्ट मैचों में अपनी क्रिकेट प्रतिभा का प्रदर्शन कियाउन्होंने न केवल बल्ले से 55 की औसत से प्रभावशाली 165 रन बनाए, बल्कि 10.81 की औसत से 11 विकेट लिएकमिंस ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में, विशेष रूप से मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई

ICC Player Of The Month For December 2023:दीप्ति शर्मा और पैट कमिंस को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा दिसंबर 2023 के लिए 'आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ' महिला और पुरुष खिलाड़ी का ताज पहनाया गया है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैचों में दीप्ति शर्मा के उत्कृष्ट योगदान ने उन्हें प्रतिष्ठित पुरस्कार दिलाया, जबकि पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में पैट कमिंस के शानदार प्रदर्शन ने उन्हें पुरुष खिलाड़ी ऑफ द मंथ का सम्मान दिलाया।

भारत की बहुमुखी ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने दिसंबर में दो टेस्ट मैचों में अपनी क्रिकेट प्रतिभा का प्रदर्शन किया। उन्होंने न केवल बल्ले से 55 की औसत से प्रभावशाली 165 रन बनाए, बल्कि उनका गेंदबाजी प्रदर्शन भी उतना ही असाधारण रही, जिसमें उन्होंने सिर्फ 10.81 की औसत से 11 विकेट लिए।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में एक असाधारण क्षण आया, जहां दीप्ति की हरफनमौला प्रतिभा में बल्ले से महत्वपूर्ण 67 रन और उल्लेखनीय 9 विकेट शामिल थे। उनका प्रभाव वनडे तक बढ़ा, जहां उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच विकेट लेकर अपनी गेंदबाजी क्षमता का प्रदर्शन किया। इंग्लैंड के खिलाफ टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों के दौरान, दीप्ति ने 5.88 रन प्रति ओवर की प्रभावशाली इकॉनमी रेट बनाए रखते हुए अपनी सराहनीय गेंदबाजी फॉर्म जारी रखी।

इस बीच, ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने दिसंबर 2023 के लिए 'ICC मेन्स प्लेयर ऑफ द मंथ' का खिताब जीतकर एक उल्लेखनीय वर्ष पूरा किया। कमिंस ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में, विशेष रूप से मेलबर्न क्रिकेट मैदान में बॉक्सिंग डे टेस्ट में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। अंतिम पारी में 317 रन का बचाव करते हुए, कमिंस ने पाकिस्तान के शान मसूद को आउट किया, जिससे ऑस्ट्रेलिया की जीत सुनिश्चित हो गई।

बॉक्सिंग डे टेस्ट में कमिंस के शानदार प्रदर्शन में दो बार पांच विकेट (5/48 और 5/49) शामिल थे, जो 250 टेस्ट विकेट के मील के पत्थर तक पहुंचे। उनके प्लेयर ऑफ द मैच विजेता प्रदर्शन ने न केवल ऑस्ट्रेलिया के लिए श्रृंखला सुरक्षित की, बल्कि उन्हें टेस्ट में नंबर 1 स्थान हासिल करने के लिए भी प्रेरित किया।
 

Open in app