IND Vs BAN Asia Cup Final: अनुजा पाटिल इस अजीबोगरीब अंदाज में हुईं आउट, अंपायर के फैसले से छिड़ी बहस

एशिया कप के इतिहास में भारत की ये दूसरी हार है। भारत को यह दोनों हारे इसी एशिया कप में बांग्लादेश के हाथों मिली है।

By विनीत कुमार | Published: June 10, 2018 4:21 PM

Open in App

कुआलालम्पुर, 10 जून: भारतीय महिला टीम को एशिया कप टी20 के फाइनल में बांग्लादेश ने तीन विकेट से हरा दिया। पहली बार फाइनल में पहुंचने वाली बांग्लादेश की टीम को जीत के लिए 113 रनों का लक्ष्य मिला जिसे उसने आखिरी गेंद पर हासिल कर लिया। भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 9 विकेट खोकर 112 रन बनाए। इसमें कप्तान हरमनप्रीत कौर की पारी अहम रही जिन्होंने 42 गेंदों पर 56 रन बनाए। 

हरमनप्रीत ने दो विकेट भी झटके और 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' भी बनीं। वहीं, बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए पूनम यादव ने चार विकेट चटके। इन दो अच्छे प्रदर्शनों के बावजूद फील्डिंग के दौरान हुई गलतियों और सुस्ती ने बांग्लादेश की जीत की राह आसान कर दी। (और पढ़ें- महिला एशिया कप: आखिरी गेंद की इस 'गलती' से भारत के हाथ से फिसला मैच, बांग्लादेश बना चैंपियन)

बहरहाल, इस मैच में भारत की अनुजा पाटिल जिस तरह से आउट हुईं, वो भी विवाद में आ गया। अनुजा 3 रन बनाकर खेल रही थी तभी उन्हें फील्ड में व्यवधान (ऑब्सट्रक्टिंग द फील्ड) के लिए तीसरे अंपायर ने आउट करार दिया। यह मैच का 9वां ओवर था।

ऐसे हुईं अनुजा आउट

हरमनप्रीत इस ओवर में स्ट्राइक पर थीं और उन्होंने एक शॉट विकेट के पीछे की ओर खेला। इस दौरान नॉन स्ट्राइक एंड पर खड़ीं अनुजा रन लेने के लिए दौड़ी लेकिन हरमनप्रीत के मना करने के बाद उन्हें वापस लौटना पड़ा। वापस लौटते हुए अनुजा ने अपनी दिशा थोड़ी बदल ली और इस दौरान विकेट की ओर फेंका गया थ्रो उनसे जा लगा। इसके बाद बांग्लादेश के फील्डर्स ने ऑब्सट्रक्टिंग द फील्ड के लिए अपील की लेकिन फील्ड अंपायर ने इसे नकार दिया।

हालांकि, तीसरे अंपायर ने रिप्ले देखने के बाद अनुजा को आउट करार दिया। इस फैसले के बाद ट्विटर पर कई फैंस बंटे हुए नजर आए। कुछ ने इसे सही तो कुछ ने इस फैसले पर सवाल भी उठाए। (और पढ़ें- बेकार गई हरमनप्रीत की पारी, रोमांचक फाइनल में बांग्लादेश ने भारत को हराया) बता दें कि एशिया कप के इतिहास में भारत की ये केवल दूसरी हार है। पिछले 6 बार के चैम्पियन भारत को यह दोनों हारे इसी एशिया कप में बांग्लादेश के हाथों मिली है। (और पढ़ें- सचिन नहीं बल्कि ये दो खिलाड़ी हैं अर्जुन तेंदुलकर के रोल मॉडल, जानिए इस युवा गेंदबाज के बारे में 7 रोचक बातें)

टॅग्स :अनुजा पाटिलबीसीसीआईबांग्लादेशहरमनप्रीत कौर

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या