विजडन ने जारी की दशक की टी20 टीम, धोनी टीम में जगह बनाने में हुए नाकाम तो कोहली को नहीं मिली कप्तानी

विजडन की टी20 टीम में कोहली को जगह मिली है, लेकिन उनको कप्तान के तौर पर नहीं, बल्कि उनको एक बल्लेबाज के रूप में शामिल किया गया है।

By सुमित राय | Published: December 30, 2019 11:10 AM2019-12-30T11:10:52+5:302019-12-30T11:10:52+5:30

Wisden announces T20I team of decade, Virat Kohli not captain, MS Dhoni misses out | विजडन ने जारी की दशक की टी20 टीम, धोनी टीम में जगह बनाने में हुए नाकाम तो कोहली को नहीं मिली कप्तानी

विराट कोहली ने विजडन की दशक की टी20 टीम में जगह मिली है।

googleNewsNext
Highlightsविजडन ने टेस्ट और वनडे के बाद दशक की टी20 इंटरनेशनल टीम की भी घोषणा कर दी है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच को टीम की कमान सौंपी गई है, जबकि जोस बटलर विकेटकीपर हैं।

साल 2019 खत्म होने को है और इसी के साथ यह दशक भी खत्म हो रहा है। इस मौके पर विजडन ने टेस्ट और वनडे के बाद दशक की टी20 इंटरनेशनल टीम की भी घोषणा कर दी है। टी20 अन्य प्रारूपों से बिल्कुल अलग है और सिर्फ दो भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है।

विजडन की टी20 टीम में भारतीय कप्तान विराट कोहली को जगह मिली है, लेकिन उनको कप्तान के तौर पर नहीं, बल्कि उनको एक बल्लेबाज के रूप में शामिल किया गया है। कोहली के अलावा जिस अन्य भारतीय को जगह मिली है, वह जसप्रीत बुमराह है। वहीं पूर्व कप्तान एमएस धोनी टीम में जगह भी नहीं  हासिल कर पाए हैं।

टीम की बात करें तो ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच को टीम की कमान सौंपी गई है और उन्हें सलामी बल्लेबाज के रूप में भी टीम में रखा गया है। उनके साथ किवी बल्लेबाज कोलिन मुनरो को दूसरे ओपनर के तौर पर शामिल किया गया है।

कोहली को तीसरे नंबर पर रखा गया, जबकि चौथे नंबर पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शेन वॉटसन को मौका मिला है। ग्लेन मैक्सवेल को पांचवें खिलाड़ी के रूप में शामिल किया गया है, जो बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी कमाल कर सकते हैं। टीम में विकेटकीपिंग और छठे नंबर पर बल्लेबाजी का जिम्मा जोस बटलर को दिया गया है।

इसके बाद टीम में मोहम्मद नबी, डेविड विली, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा को शामिल किया गया है। बुमराह और मलिंगा दोनों ही नई गेंद से विकेट लेने की क्षमता रखते हैं और फिर डेथ ओवर्स में आकर कहर बरपाते हैं, जबकि राशिद खान स्पिन गेंदबाजी से बीच के ओवरों में विकेट निकालने में सक्षम हैं।

विजडन की टी20 टीम इस प्रकार है-

एरोन फिंच (कप्तान), कोलिन मुनरो, विराट कोहली, शेन वॉटसन, ग्लेन मैक्सवेल, जोस बटलर (विकेटकीपर), मोहम्मद नबी, डेविड विली, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा।

Open in app