WI vs IND: यशस्वी जायसवाल ने डेब्यू टेस्ट में 150 रन पूरे किए, धवन और रोहित के क्लब में शामिल हुए, ऐसा करने वाले सिर्फ दूसरे बल्लेबाज

भारतीय सलामी बल्ललेबाज यशस्वी जायसवाल ने अपने डेब्यू टेस्ट में 150 रन पूरे किए। ऐसा कारनामा करने वाले यशस्वी भारत के तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले शिखर धवन और रोहित शर्मा ऐसा कर चुके हैं।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: July 14, 2023 08:27 PM2023-07-14T20:27:21+5:302023-07-14T20:29:07+5:30

WI vs IND 1st Test Day 3 Yashasvi Jaiswal completed 150 runs in debut test | WI vs IND: यशस्वी जायसवाल ने डेब्यू टेस्ट में 150 रन पूरे किए, धवन और रोहित के क्लब में शामिल हुए, ऐसा करने वाले सिर्फ दूसरे बल्लेबाज

यशस्वी जायसवाल ने डेब्यू टेस्ट में 150 रन पूरे किए

googleNewsNext
Highlightsयशस्वी जायसवाल ने अपने डेब्यू टेस्ट में 150 रन पूरे किएदूसरे सलामी बल्लेबाज बने जिसने डेब्यू टेस्ट में 150 रन पूरे किएउनसे पहले शिखर धवन और रोहित शर्मा ऐसा कर चुके हैं

WI vs IND 1st Test: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारतीय सलामी बल्ललेबाज यशस्वी जायसवाल ने अपने डेब्यू टेस्ट में 150 रन पूरे किए। ऐसा कारनामा करने वाले यशस्वी भारत के तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले शिखर धवन और रोहित शर्मा ऐसा कर चुके हैं। यशस्वी जायसवाल दूसरे सलामी बल्लेबाज बने जिसने डेब्यू टेस्ट में 150 रन पूरे किए। ऐसा सिर्फ शिखर धवन कर पाए थे। 

दूसरे दिन भारतीय टीम ने  दिन का खेल खत्म होने तक टीम ने 2 विकेट खोकर 312 रन बनाए। विराट कोहली 36 और यशस्वी जायसवाल 143 रन बनाकर क्रीज पर नाबाद थे। तीसरे दिन का खेल शुरू होने पर कोहली और यशस्वी क्रीज पर उतरे।

वेस्टइंडीज दौरे का पहला टेस्ट यशस्वी जायसवाल के नाम हो गया है। इस युवा बल्लेबाज ने पहले  215 गेंद में अपना शतक पूरा किया और इस दौरान रोहित ने उनका शानदार तरीके से साथ दिया। दोनों ने पहले विकेट के लिये 229 रन की साझेदारी की। यह टेस्ट में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की ओर से पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी थी। इससे पहले यह रिकॉर्ड वीरेंद्र सहवाग और वसीम जाफर के नाम था।

इस जोड़ी ने 2006 ग्रोस आइलेट टेस्ट में 159 रन की साझेदारी की थी। दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर जायसवाल ने कहा, ‘‘बल्लेबाजी के दौरान मैं रोहित से लगातार बात कर रहा था वह मुझे समझा रहे थे कि इस विकेट पर किस तरह से बल्लेबाजी करनी है और कैसे रन निकालने है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारे बीच अच्छा कम्युनिकेशन था। वह मैच से पहले भी मेरा हौसला बढ़ा रहे थे, वह कह रहे थे कि मैं अच्छा कर सकता।

बता दें कि अंडर-19 और फिर आईपीएल में प्रभावित करने के बाद जायसवाल को चोटिल लोकेश राहुल की जगह टीम में मौका मिला। शुभमन गिल के बल्लेबाजी क्रम में तीसरे स्थान पर आने का फैसला करने के बाद जायसवाल ने रोहित के साथ भारतीय पारी का आगाज किया। उन्होंने इस मौके को पूरी तरह से भुनाया और पदार्पण पर शतक जड़ने वाले 17वें भारतीय बल्लेबाज बनें।

Open in app