ब्रैड हॉग ने खोला राज, अश्विन नहीं अब ये ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज है दुनिया का सर्वश्रेष्ठ ऑफ स्पिनर

Brad Hogg: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई चाइनामैन गेंदबाज ब्रैड हॉग ने एक सवाल के जवाब में बताया कि अब अश्विन की जगह कौन है दुनिया का सर्वश्रेष्ठ ऑफ स्पिनर

By भाषा | Published: April 11, 2020 1:05 PM

Open in App
ठळक मुद्देअश्विन ने अभी तक 71 टेस्ट में 365 जबकि लायन ने 96 टेस्ट में 390 विकेट लिए हैं अश्विन को लायन की तुलना में विदेशी धरती पर कम सफलता मिली है

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व चाइनामैन गेंदबाज ब्राड हॉग का मानना है कि रविचंद्रन अश्विन शानदार गेंदबाज हैं लेकिन अब उनकी जगह नाथन लायन दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑफ स्पिनर हैं।

ऑस्ट्रेलिया के लिये सात टेस्ट और 123 वनडे खेल चुके हॉग लॉकडाउन के दौरान ट्विटर पर क्रिकेट प्रेमियों के सवालों का जवाब दे रहे थे।

अश्विन और लायोन में से टेस्ट क्रिकेट में उनकी नजर में बेहतर कौन है, यह पूछने पर उन्होंने कहा,‘‘मुझे लगता है कि पिछले साल लायन ने अश्विन से दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑफ स्पिनर का दर्जा ले लिया है। दोनों ने अपने खेल में कमाल का निखार लाया है और लगातार सीखने की कोशिश करते हैं।’’

टीम इंडिया के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने अभी तक 71 टेस्ट में 365 जबकि ऑस्ट्रेलिया के नाथन लायन ने 96 टेस्ट में 390 विकेट लिये हैं। 

शायद हॉग ने अपनी राय बनाने के लिए इस तथ्य को ध्यान में रखा कि अश्विन विदेशों में ज्यादा कामयाब नहीं रहे जबकि लायन ने हर परिस्थिति में विकेट झटके हैं।

लायन ने इस साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड के खिलाफ सिडनी टेस्ट में पारी में पांच विकेट झटकते हुए टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में उन्होंने इंग्लैंड के महान ऑलराउंडर इयान बॉथम को पीछे छोड़ा था।  

टॅग्स :ब्रैड हॉगरविचंद्रन अश्विननाथन लायन

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या