West Indies VS Australia 2024: वेस्टइंडीज में बड़ा बदलाव, 15 सदस्यीय टीम में सात नए चेहरे, इस खिलाड़ी को बनाया गया उप कप्तान, होल्डर और मेयर्स बाहर, देखें टीम लिस्ट

West Indies VS Australia 2024: वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया दौरे में होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम में सात नए चेहरे शामिल किए हैं।

By सतीश कुमार सिंह | Published: December 21, 2023 12:08 PM2023-12-21T12:08:29+5:302023-12-21T12:17:07+5:30

West Indies VS Australia 2024 WI make wholesale changes for Australia Tests Seven newcomers in 15-man squad to play two test matches in Australia SEE LIST Alzarri Joseph has been named vice-captain | West Indies VS Australia 2024: वेस्टइंडीज में बड़ा बदलाव, 15 सदस्यीय टीम में सात नए चेहरे, इस खिलाड़ी को बनाया गया उप कप्तान, होल्डर और मेयर्स बाहर, देखें टीम लिस्ट

photo-ani

googleNewsNext
Highlightsजेसन होल्डर और काइल मेयर्स जैसे खिलाड़ी शामिल नहीं हैं।जेडन सील्स कंधे की चोट के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। तेज गेंदबाज अकीम जॉर्डन और शमर जोसेफ शामिल हैं।

West Indies VS Australia 2024: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज होने वाली है। क्रिकेट वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया में आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अपनी टेस्ट टीम में बड़े पैमाने पर बदलाव किए हैं। 15 सदस्यीय टीम में सात अनकैप्ड खिलाड़ियों को चुना गया है, जिसमें जेसन होल्डर और काइल मेयर्स जैसे खिलाड़ी शामिल नहीं हैं।

इस साल की शुरुआत में घरेलू मैदान पर भारत के खिलाफ खेलने वाली टीम से जर्मेन ब्लैकवुड, रेमन रीफर, रहकीम कॉर्नवाल, शैनन गेब्रियल और जोमेल वारिकन जैसे खिलाड़ियों को बाहर कर दिया गया है। बोर्ड ने यह भी नोट किया कि जेडन सील्स कंधे की चोट के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे।

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए वेस्टइंडीज की टेस्ट टीम इस प्रकार है: क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), अल्जारी जोसेफ (उप-कप्तान), तेगनारायण चंद्रपॉल, किर्क मैकेंजी, एलिक अथानाजे, केवम हॉज, जस्टिन ग्रीव्स, जोशुआ डासिल्वा, अकीम जॉर्डन, गुडाकेश मोती, केमार रोच, केविन सिंक्लेयर, टेविन इमलाच, शमर जोसेफ, ज़ाचरी मैक्कास्की।

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने बुधवार को कहा कि टीम का नेतृत्व क्रैग ब्रैथवेट करेंगे, जबकि तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ को नया उप कप्तान नियुक्त किया गया है। जिन सात नए खिलाड़ियों को टीम में लिया गया है, उनमें बल्लेबाज ज़ाचरी मैक्कासी, विकेटकीपर टेविन इमलाच, ऑलराउंडर जस्टिन ग्रीव्स, केवम हॉज और केविन सिंक्लेयर तथा तेज गेंदबाज अकीम जॉर्डन और शमर जोसेफ शामिल हैं।

टीम के अधिकारियों ने कहा कि जेडन सील्स कंधे की चोट के कारण जबकि जेसन होल्डर और काइल मेयर्स टी20 लीग में खेलने के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। चयन समिति के अध्यक्ष डेसमंड हेंस ने कहा,‘‘कुछ प्रमुख खिलाड़ियों की उपलब्ध नहीं होने के कारण टीम प्रभावित हुई है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसकी धरती पर खेलना चुनौतीपूर्ण होता है लेकिन हमें अपनी टीम पर पूरा भरोसा है।’’ वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच 17 से 21 जनवरी के बीच एडिलेड में खेला जाएगा। दूसरा मैच 25 से 29 जनवरी के बीच ब्रिस्बेन में खेला जाएगा। यह दिन रात्रि टेस्ट मैच होगा। इसके बाद इन दोनों टीम के बीच तीन एकदिवसीय और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाएंगे।

Open in app