WI Vs ENG: वेस्टइंडीज को जीत के बाद झटका, कप्तान जेसन होल्डर पर तीसरे टेस्ट के लिए लगा बैन

होल्डर की गैरमौजूदगी तीसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज के लिए भारी पड़ सकती है। वह इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं।

By विनीत कुमार | Published: February 04, 2019 1:20 PM

Open in App

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर को इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और टेस्ट के लिए बैन कर दिया गया है। यह मैच सेंट लुसिया में 9 फरवरी से खेला जाना है। होल्डर पर दूसरे टेस्ट में धीमी ओवर गति के कारण आईसीसी की ओर से बैन लगाया गया है। वेस्टइंडी ने एंटिगा में खेले गये दूसरे टेस्ट में शनिवार को 10 विकेट से जीत हासिल की थी।

वेस्टइंडीज की टीम दूसरे टेस्ट में जीत के साथ इंग्लैंड के खिलाफ 10 साल बाद किसी टेस्ट सीरीज पर कब्जा जमाने में कामयाब रही थी। वेस्टइंडीज ने इससे पहले बारबाडोस में खेले गये पहले टेस्ट में चार दिनों में 381 रनों की जीत हासिल की थी।

होल्डर की गैरमौजूदगी तीसरे टेस्ट में वेस्टइंडीज के लिए भारी पड़ सकती है। वह इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने पहले टेस्ट में नाबाद 202 रनों की पारी खेली थी और इस सीरीज में अब तक 229 रन बना चुके हैं। साथ ही इस ऑलराउंडर ने 17 की औसत से इस टेस्ट सीरीज में 7 विकेट भी झटके हैं।

बहरहाल, माना जा रहा है कि तीसरे टेस्ट में कैरेबियाई उपकप्तान क्रेग ब्रैथवेट टीम की कमान संभालेंगे। इस टेस्ट सीरीज के बाद वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच पांच वनडे मैच और फिर तीन टी20 मैचों की सीरीज भी खेली जानी है।

टॅग्स :जेसन होल्डरवेस्टइंडीजइंग्लैंड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या