हमने खराब गेंदबाजी नहीं की, रोहित और अग्रवाल काफी अच्छा खेले: केशव महाराज

महाराज ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा, ‘‘मैं यह नहीं कहूंगा कि उन्होंने खराब गेंदबाजी की। मेरा निजी तौर पर मानना है कि अगर कोई आगे बढ़कर शॉट खेल रहा है तो यह खराब गेंद नहीं है।'

By भाषा | Published: October 03, 2019 9:40 PM

Open in App
ठळक मुद्देबाएं हाथ के स्पिनर महाराज ने 55 ओवर में 189 रन देकर तीन विकेट चटकाए।महाराज ने स्वीकार किया कि इस प्रदर्शन में टॉस की भी कुछ भूमिका रही।

विशाखापत्तनम, तीन अक्टूबर। दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज ने गुरुवार को यहां कहा कि उनके स्पिनरों ने खराब गेंदबाजी नहीं की और यह रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल की शानदार बल्लेबाजी थी जिसने मैच को मेहमान टीम की पकड़ से दूर कर दिया।

बाएं हाथ के स्पिनर महाराज ने 55 ओवर में 189 रन देकर तीन विकेट चटकाए लेकिन उन्हें दूसरे छोर से पर्याप्त समर्थन नहीं मिला। दो अन्य स्पिनरों डेन पीट (19 ओवर में एक विकेट पर 107 रन) और सुनरान मुथुस्वामी (15 ओवर में एक विकेट पर 63 रन) ने एक-एक विकेट चटकाया।

महाराज ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा, ‘‘मैं यह नहीं कहूंगा कि उन्होंने खराब गेंदबाजी की। मेरा निजी तौर पर मानना है कि अगर कोई आगे बढ़कर शॉट खेल रहा है तो यह खराब गेंद नहीं है। अगर आपके खिलाफ क्रीज से शॉट लग रहे हैं, अगर आप पर कट शाट खेले जा रहे हैं तो फिर अलग बात है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘पीट दुर्भाग्यशाली था। मयंक ने शानदार बल्लेबाजी की और रोहित ने भी। उन्होंने जो भी किया वह काम कर गया, यह उनका दिन था। अगर वे खराब गेंदबाजी करते तो मैं ऐसी गेंदबाजी नहीं कर पाता। सेन (मुथुस्वामी) ऑलराउंडर है, बल्लेबाजी ऑलराउंडर, इसलिए उसके पहले टेस्ट में उसका योगदान काफी अच्छा है, विशेषकर कड़े हालात में।’’ महाराज ने स्वीकार किया कि इस प्रदर्शन में टॉस की भी कुछ भूमिका रही।

टॅग्स :केशव महाराजभारत Vs दक्षिण अफ्रीकारोहित शर्मामयंक अग्रवाल

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या