IND Vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ विजयी रन बनाने के बाद जश्न मनाते अश्विन, कोहली और द्रविड़ खुशी से झूम उठे, देखें वीडियो

IND Vs BAN: भारत ने बांग्लादेश को दूसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच में रविवार को तीन विकेट से हराया। सीरीज पर भारत ने 2-0 से कब्जा कर लिया।

By सतीश कुमार सिंह | Published: December 25, 2022 1:19 PM

Open in App
ठळक मुद्देरविचंद्रन अश्विन को मैन ऑफ द मैच घोषित किया। 105 गेंदों में नाबाद 71 रन जोड़े। भारत के लिए अश्विन ने दूसरी पारी में सबसे ज्यादा रन बनाए।

IND Vs BAN: टीम इंडिया ने वनडे सीरीज 2-1) का बदला ले लिया। टेस्ट सीरीज 2-0 से अपने नाम किया। श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन ने विषम परिस्थितियों में धैर्य और प्रतिबद्धता का अनूठा उदाहरण पेश करते हुए आठवें विकेट के लिए 71 रन की अटूट साझेदारी करके तीन विकेट से रोमांचक जीत दिलाई।

रविचंद्रन अश्विन ने बांग्लादेश के खिलाफ दबाव में नाबाद 42 रन बनाए। टीम इंडिया के लिए संकटमोचक का काम किया। केएल राहुल की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने दूसरे टेस्ट में शाकिब अल हसन की टीम को तीन विकेट से हरा दिया। स्टार स्पिनर नंबर 9 पर बल्लेबाजी के लिए आए और श्रेयस अय्यर (नाबाद 29) के साथ 105 गेंदों में नाबाद 71 रन जोड़े। रविचंद्रन अश्विन को मैन ऑफ द मैच घोषित किया।

भारत के लिए अश्विन ने दूसरी पारी में सबसे ज्यादा रन बनाए। क्रीज पर रहने के दौरान उन्होंने कुल 62 गेंदों का सामना किया और चार चौके और एक छक्का लगाया। उन्होंने 47वें ओवर की पहली गेंद पर छक्का लगाया, जिसे मेहदी हसन मिराज ने फेंका और फिर दो बैक-टू-बैक चौके लगाकर खेल खत्म किया। उन्होंने अपना धैर्य बनाए रखा।

अश्विन ने 47वें ओवर की अंतिम गेंद पर विजयी बाउंड्री लगाने के बाद जमकर जश्न मनाया और उनके जश्न का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया।  वीडियो में टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को भी ड्रेसिंग रूम से उनके प्रयासों की सराहना करते देखा जा सकता है।

भारत ने 145 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सुबह चार विकेट पर 45 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन उसने तीन विकेट जल्दी गंवा दिए जिससे उसका स्कोर सात विकेट पर 74 रन हो गया। अय्यर (46 गेंदो पर नाबाद 29) और अश्विन (66 गेंदों पर नाबाद 42) ने यहीं से जिम्मेदारी संभालकर 105 गेंदों पर 71 रन की साझेदारी की।

बांग्लादेश के जबड़े से जीत छीन कर भारत को चौथे दिन लंच से पहले ही लक्ष्य तक पहुंचा दिया। बांग्लादेश के ऑफ स्पिनर मेहदी हसन मिराज (63 रन देकर पांच विकेट) ने पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा किया लेकिन यह पर्याप्त साबित नहीं हुआ। भारत ने इस तरह से दो मैचों की श्रृंखला में 2-0 से क्लीन स्वीप करके विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) मैं अपनी स्थिति भी मजबूत कर ली। भारत ने चटगांव में खेला गया पहला टेस्ट मैच 188 रन से जीता था।

टॅग्स :रविचंद्रन अश्विनराहुल द्रविड़विराट कोहलीबांग्लादेश क्रिकेट टीमटीम इंडियाआईसीसी
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या