पाकिस्तानी सोशल मीडिया जनरेशन वसीम अकरम को अभी भी समझती है मैच फिक्सर, जानें क्रिकेटर ने क्यों कही ये बात

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने कहा कि मैं अपनी जिंदगी के उस पड़ाव से गुजर चुका हूं जहां मुझे लोगों की चिंता करनी पड़ती है।

By मनाली रस्तोगी | Published: November 21, 2022 10:01 AM

Open in App
ठळक मुद्देपाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने अक्सर कहा है कि कैसे पाकिस्तान में कुछ लोग अभी भी उन्हें मैच फिक्सर मानते हैं।अकरम ने एक बार फिर बात की कि कैसे पाकिस्तान में सोशल मीडिया जनरेशन अभी भी उन्हें मैच फिक्सर कहती है।उन्होंने यह भी बताया कि कैसे उन्हें भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और वेस्ट इंडीज में लोगों से बहुत प्यार मिलता है।

नई दिल्ली:पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम को क्रिकेट खेलने वाले सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक के रूप में जाना जाता है। वह गेंद को बाएं, दाएं और बीच में स्विंग कराने के लिए प्रसिद्ध थे और एक बार गेंद रिवर्स होने लगी तो बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अकरम पूरी तरह से अलग तरीके से खेलते थे। हालांकि, अपने करियर में अकरम पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगाया गया। 

उन्होंने अक्सर कहा है कि कैसे पाकिस्तान में कुछ लोग अभी भी उन्हें मैच फिक्सर मानते हैं। वाइड वर्ल्ड ऑफ स्पोर्ट्स से बात करते हुए वसीम अकरम ने एक बार फिर बात की कि कैसे पाकिस्तान में सोशल मीडिया जनरेशन अभी भी उन्हें मैच फिक्सर कहती है। उन्होंने यह भी बताया कि कैसे उन्हें भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और वेस्ट इंडीज में लोगों से बहुत प्यार मिलता है। 

उन्होंने कहा, "ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, वेस्ट इंडीज और भारत में, जब वे विश्व एकादश के बारे में बात करते हैं, जब वे दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज के बारे में बात करते हैं, तो मेरा नाम आता है, लेकिन पाकिस्तान में, यह पीढ़ी, यह सोशल मीडिया पीढ़ी, वे एक हैं नीचे आओ, वे जो भी टिप्पणी भेजते हैं, वे कहते हैं, 'ओह, वह एक मैच फिक्सर है', ये न जानते हुए कि वो क्या था।"

उन्होंने ये भी कहा, "मैं अपनी जिंदगी के उस पड़ाव से गुजर चुका हूं जहां मुझे लोगों की चिंता करनी पड़ती है।" ऐसी अफवाहें थीं कि अकरम क्राइस्टचर्च में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 1996 के मैच को फिक्स करने की कोशिश कर रहे थे और साथ ही 1996 के विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में भारत से हार के बाद उनकी वापसी के बारे में भी। 

अकरम ने 104 टेस्ट में अपने देश का प्रतिनिधित्व किया, जिसमें 414 विकेट लिए, जो एक पाकिस्तानी गेंदबाज के लिए सबसे अधिक है। उन्होंने 356 वनडे मैचों में 502 विकेट भी लिए। 1992 के विश्व कप में पाकिस्तान को जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के अलावा, उन्होंने 1999 के विश्व कप के फाइनल में अपने देश की कप्तानी भी की और व्यापक रूप से इस खेल को खेलने के लिए सर्वश्रेष्ठ बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के रूप में माना जाता है।

टॅग्स :वसीम अकरमपाकिस्तानभारतWest Indies
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या