IPL 2022: वीरेंद्र सहवाग ने बताई CSK की गलती, कहा- जडेजा को कप्तान बनाने का निर्णय था गलत, धोनी के नेतृत्व में नहीं हारती टीम

वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि कोई सुलझी हुई प्लेइंग इलेवन नहीं थी। रुतुराज गायकवाड़ ने शुरुआत में कोई रन नहीं बनाया। उन्होंने खराब शुरुआत की, बल्लेबाजों ने रन नहीं बनाए। 

By मनाली रस्तोगी | Published: May 5, 2022 03:42 PM2022-05-05T15:42:48+5:302022-05-05T15:44:54+5:30

Virender Sehwag says was wrong to make Ravindra Jadeja captain CSK wouldn't have lost in MS Dhoni's leadership | IPL 2022: वीरेंद्र सहवाग ने बताई CSK की गलती, कहा- जडेजा को कप्तान बनाने का निर्णय था गलत, धोनी के नेतृत्व में नहीं हारती टीम

IPL 2022: वीरेंद्र सहवाग ने बताई CSK की गलती, कहा- जडेजा को कप्तान बनाने का निर्णय था गलत, धोनी के नेतृत्व में नहीं हारती टीम

googleNewsNext
Highlightsवीरेंद्र सहवाग ने कहा कि धोनी शुरू से कप्तान होते तो बेहतर होता और शायद सीएसके इतने मैच नहीं हारती।सहवाग ने कहा कि सीएसके के कप्तान रवींद्र जडेजा होंगे, यह एक गलत निर्णय था। 

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने रविंद्र जडेजा को आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान बनाने को लेकर फ्रेंचाइजी के निर्णय को गलत बताया। बता दें कि आईपीएल 2022 शुरू होने के कुछ दिनों पहले ही महेंद्र सिंह धोनी ने सीएसके की कप्तानी छोड़ने की घोषणा की थी, जिसके बाद टीम की कमान जडेजा को सौंपी गई थी। हालांकि, जडेजा की कप्तानी में टीम आठ में से महज दो ही मैच जीत पाई। ऐसे में टीम के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने अपने खेल पर ध्यान देने के लिए वापस से कप्तानी धोनी को दे दी। 

मालूम हो, बुधवर को चेन्नई सुपर किंग्स रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) से हार गई, जिसके बाद सीएसके की प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाएं लगभग समाप्त हो गई हैं। ऐसे में अब चेन्नई की टीम अंक तालिका पर 9वें स्थान पर है। आरसीबी के खिलाफ मैच के बाद के बाद Cricbuzzz से बात करते हुए वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि पहली गलती उन्होंने सीजन की शुरुआत में की थी जब उन्होंने घोषणा की थी कि एमएस धोनी कप्तानी नहीं करेंगे और टीम के कप्तान रवींद्र जडेजा होंगे, यह एक गलत निर्णय था। 

अपनी बात को जारी रखते हुए वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि कोई सुलझी हुई प्लेइंग इलेवन नहीं थी। रुतुराज गायकवाड़ ने शुरुआत में कोई रन नहीं बनाया। उन्होंने खराब शुरुआत की, बल्लेबाजों ने रन नहीं बनाए और वहां से सीजन हमेशा उथल-पुथल से भरा रहने वाला था। धोनी शुरू से कप्तान होते तो बेहतर होता और शायद सीएसके इतने मैच नहीं हारती। उन्होंने ये भी कहा कि 19वें ओवर में धोनी का विकेट महत्वपूर्ण था क्योंकि सीएसके के पास अभी भी 174 रनों का पीछा करने का एक बाहरी मौका था अगर उनके कप्तान ने अंत तक बल्लेबाजी की।

सहवाग ने आगे कहा कि सबसे अहम विकेट एमएस धोनी का था। हेजलवुड जब गेंदबाजी करने आते हैं तो वह यॉर्कर या बाउंसर डालने की कोशिश नहीं करते। वह ऐसी लंबाई में गेंदबाजी करता है जहां बल्लेबाजों को जोखिम उठाना पड़ता है। ऊंचाई से मिलने वाली उछाल से उनका सामना करना आसान नहीं है। आरसीबी के ग्लेन मैक्सवेल ने गेंद के साथ मैच पर एक प्रभावशाली प्रभाव छोड़ा क्योंकि वह 22 रन देकर 2 विकेट लेकर लौटे। सहवाग ने कहा कि उन्हें आश्चर्य है कि अंबाती रायुडू और रॉबिन उथप्पा जैसे अनुभवी क्रिकेटरों ने ऑफ स्पिनर को गेंदबाजी करने की अनुमति दी।

Open in app