टीम इंडिया के कोच के चयन में क्या होगी कोहली की भूमिका, चयन समिति के अध्यक्ष कपिल देव ने दिया ये जबाव

By भाषा | Published: August 1, 2019 10:06 PM2019-08-01T22:06:50+5:302019-08-01T22:06:50+5:30

Virat Kohli's opinion on coach selection should be respected, says Kapil Dev | टीम इंडिया के कोच के चयन में क्या होगी कोहली की भूमिका, चयन समिति के अध्यक्ष कपिल देव ने दिया ये जबाव

टीम इंडिया के कोच के चयन में क्या होगी कोहली की भूमिका, चयन समिति के अध्यक्ष कपिल देव ने दिया ये जबाव

googleNewsNext
Highlightsटीम इंडिया के कोच की नियुक्ति कपिल देव की अध्यक्षता वाली सीएसी करेगी।कोहली ने कहा था कि वह मुख्य कोच रवि शास्त्री को दोबारा इसी पद पर देखना चाहते हैं।कपिल देव ने पहली बार जवाब दिया और बताया कि कोच नियुक्ति में कोहली की बातों की क्या भूमिका होगी।

कोलकाता, एक अगस्त। तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के प्रमुख महान क्रिकेटर कपिल देव अपनी सहयोगी शांता रंगास्वामी से सहमत हैं कि कप्तान विराट कोहली की ‘राय का सम्मान किये जाने की जरूरत’ है। सीएसी अगले मुख्य कोच की नियुक्ति करेगी और पूर्व कप्तान कपिल ने आश्वस्त किया कि उनका पैनल अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता के अनुरूप अपना काम करेगा।

कोहली ने वेस्टइंडीज रवाना होने से पूर्व हुई प्रेस कांफ्रेंस में यह बात नहीं छुपायी थी कि वह मौजूदा मुख्य कोच रवि शास्त्री को दोबारा इसी पद पर देखना चाहते हैं। कपिल ने नेताजी इंडोर स्टेडियम में ईस्ट बंगाल के सर्वोच्च सम्मान ‘भारत गौरव’ प्राप्त करने के बाद पत्रकारों से कहा, ‘‘यह उसकी (कोहली) राय है, हमें हर किसी के नजरिये का सम्मान करना होगा। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह कठिन नहीं है। आप सिर्फ अपनी क्षमता के अनुरूप अपना काम बेहतरीन तरीके से करो।’’

इसके अलावा कपिल देव ने विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीत मतभेद को लेकर भी बात की। उन्होंने कहा कि कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा के बीच ‘मैदान के बाहर मतभेद’ हो सकते हैं, लेकिन जब तक मैदान के भीतर उनकी प्रतिबद्धता शत प्रतिशत होती है तो ये सब मायने नहीं रखना चाहिए।

भारत के विश्व कप सेमीफाइनल में बाहर होने के बाद कोहली और शर्मा के बीच कथित मतभेदों की खबरें आ रही थी। हालांकि सोमवार को रवाना होने से पहले भारतीय कप्तान ने इसे खारिज किया था।

Open in app