इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड गॉवर ने विराट कोहली को बनाया अपनी 'बेस्ट टेस्ट XI' का कैप्टन

डेविड गॉवर ने विराट कोहली और बेन स्टोक्स का नाम अपनी बेस्ट टेस्ट XI में रखा है...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: September 02, 2020 2:58 PM

Open in App
ठळक मुद्देडेविड गॉवर ने कोहली को अपनी बेस्ट टेस्ट XI का कप्तान बनाया।बेन स्टोक्स को भी टीम में किया शामिल।अश्विन समेत नाथन लियोन को सराहा।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड गॉवर ने विराट कोहली को अपनी बेस्ट टेस्ट XI का कप्तान बनाया है। गॉवर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को सबसे ज्यादा पसंद करते हैं। उनका मानना है कि कोहली काफी टैलेंटेड हैं और खेल के प्रति उनका पैशन कमाल का है।

गॉवर ने कोहली को बतायाटेस्ट क्रिकेट में दुनिया का अग्रणी खिलाड़ी

गॉवर ने कहा, "क्रिकेट एक ऐसा खेल है जहां आप टीम के भीतर एक शानदार व्यक्ति हो सकते हैं, लेकिन बहुत अधिक व्यक्तिवाद भी खतरनाक हो सकता है, पर विराट का टीम के लिए एक असाधारण व्यक्तिगत योगदान रहा है। विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में दुनिया के अग्रणी खिलाड़ी हैं।"

विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, केन विलियमसन समेत जो रूट मौजूदा वक्त के फैब-4 बल्लेबाज हैं। डेविड गॉवर ने अपनी टेस्ट की बेस्ट टीम में इन चारों ही बल्लेबाजों को शामिल किया है। इसके अलावा उन्होंने बेन स्टोक्स का भी नाम अपनी टीम में जोड़ा है।

अश्विन और लियोन बेस्ट स्पिनर

एक शो मे इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स की तारीफ करते हुए गॉवर ने अश्विन और नाथन लियोन को भी सराहा है। गॉवर ने कहा कि अगर मौजूदा वक्त में बेस्ट स्पिनर की बात हो तो वो आर अश्विन और नाथन लियोन में से किसी एक का चयन करेंगे।

उन्होंने कहा, “बेन स्टोक्स और विराट कोहली टीम में फिक्स होंगे, इस बात में कोई दोराय नहीं है। अगर मौजूदा वक्त के किसी स्पिनर को चुना जाना है तो यह रविचंद्रन अश्विन या नाथन लियोन में से ही कोई होगा।”

विराट कोहली के प्रदर्शन पर एक नजर

विराट कोहली 86 टेस्ट की 145 पारियों में 10 बार नाबाद रहते 7240 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 27 शतक, 22 अर्धशतक और 7 दोहरे शतक जड़े हैं। बात अगर 248 वनडे मैचों की करें, तो इसमें 39 बार नाबाद रहते हुए विराट 11867 रन बना चुके हैं। एकदिवसीय मैचों में कोहली 43 सेंचुरी और 58 फिफ्टी लगा चुके हैं। वहीं टी20 अंतर्राष्ट्रीय में कोहली 82 मुकाबलों में 24 अर्धशतक की मदद से 2794 रन बना चुके हैं।

टॅग्स :विराट कोहलीबेन स्टोक्सनाथन लायनरविचंद्रन अश्विनइंग्लैंड क्रिकेट टीमभारतीय क्रिकेट टीम

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या