'नाराज' विराट कोहली ने एक फैन को दी भारत 'छोड़ने' की सलाह, वायरल वीडियो से मचा बवाल

Virat Kohli: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है जिसमें वह एक फैन को देश छोड़ने की सलाह दे रहे हैं

By अभिषेक पाण्डेय | Published: November 07, 2018 2:35 PM

Open in App

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के करियर के शुरुआती दिनों में उनके अक्खड़ रवैये के लिए उनकी काफी आलोचना होती थी। लेकिन धीरे-धीरे कोहली ने न सिर्फ अपने रवैये में सुधार किया बल्कि अपनी जबर्दस्त बैटिंग से फैंस के पसंदीदा क्रिकेटरों में शामिल हो गए। कोहली को अब क्रिकेट इतिहास के महानतम बल्लेबाजों में से एक माना जा रहा है।   

सोशल मीडिया में वायरल हो रहे विराट कोहली के एक वीडिया में उनकी टिप्पणी को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। कोहली इस वीडियो में एक भारतीय फैन द्वारा उनकी बैटिंग को लेकर कई गई टिप्पणी के बाद उसे देश छोड़ने तक की सलाह दे डालते हैं।   

इस फैन ने कमेंट किया था, 'वह (Kohli) एक ओवररेटेड बल्लेबाज हैं। उनकी बैटिंग में कुछ भी खास नहीं लगता है। मैं भारतीय बल्लेबाजों से ज्यादा इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों की बैटिंग देखना पसंद करता हूं।'इस कमेंट को पढ़ते हुए कोहली नाराज हो जाते हैं और कहते हैं कि अगर इस फैन को भारतीय से ज्यादा विदेशी बल्लेबाजों की बैटिंग पसंद है तो उसे देश छोड़ देना चाहिए।

कोहली कहते हैं, 'मुझे नहीं लगता कि आपको भारत में रहना चाहिए। जाइए और कहीं और रहिए। आप हमारे देश में दूसरे देशों को क्यों पसंद कर रहे हैं? मुझे फर्क नहीं पड़ता कि आप मुझे पसंद नहीं करते हैं। मुझे नहीं लगता कि आपको हमारे देश में रहकर औरों की चीजों को पसंद करना चाहिए। अपनी प्राथमिकताएं ठीक कीजिए।'

कोहली की इस प्रतिक्रिया पर कई लोगों ने ट्विटर पर उनके रवैये पर सवाल उठाया है और कोहली के खुद के विदेशी कपड़े पहनने से लेकर विदेश में शादी करने का हवाला देते हुए पूछा है कि क्या उनका ऐसा कहना सही है?

विराट कोहली फिलहाल इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ कुछ फुर्सत के पल बिता रहे हैं।

हाल ही में विंडीज के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज में भारत की 3-1 से जीत में मैन ऑफ सीरीज रहे कोहली को टी20 सीरीज से आराम दिया गया है और अब वह 21 नवंबर से ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर शुरू हो रही तीन टी20 मैचों की सीरीज में खेलते नजर आएंगे।

टॅग्स :विराट कोहलीअनुष्का शर्मा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या