गर्दन की चोट के बाद विराट कोहली ने पहली बार की नेट प्रैक्टिस, जून में देंगे फिटनेस टेस्ट

Virat Kohli: गर्दन की चोट सामने आने के बाद दो हफ्तों के अंदर ही विराट कोहली ने नेट प्रैक्टिस शुरू कर दी है

By अभिषेक पाण्डेय | Published: May 31, 2018 01:40 PM2018-05-31T13:40:49+5:302018-05-31T13:43:37+5:30

Virat Kohli suffering from neck injury, undergoes light training in mumbai | गर्दन की चोट के बाद विराट कोहली ने पहली बार की नेट प्रैक्टिस, जून में देंगे फिटनेस टेस्ट

विराट कोहली

googleNewsNext

नई दिल्ली, 31 मई: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने गर्दन में चोट लगने के महज दो हफ्तों के अंदर ही प्रैक्टिस शुरू कर दी है। कोहली ने बुधवार को मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्लेक्स (बीकेसी) फैसिलिटी में नेट्स में हल्की प्रैक्टिस की। कोहली को गर्दन में ये चोट आईपीएल के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए लगी थी। इस चोट की वजह से कोहली की इंग्लैंड दौरे की तैयारियों के लिए जून में सरे के साथ खेलने की योजना पर भी पानी फिर गया।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, कोहली टीम इंडिया के असिस्टेंट कोच संजय बांगड़ के साथ बीकेसी फैसिलिटी इंडोर नेट्स में प्रैक्टिस की। कोहली ने हालांकि हल्का अभ्यास ही किया और नेट्स में कुछ घंटे बिताए। माना जा रहा है कि कोहली अगले कुछ हफ्तों तक प्रैक्टिस के इसी कार्यक्रम को फॉलो करेंगे।

29 वर्षीय कोहली अफगानिस्तान के खिलाफ शुरू हो रहे ऐतिहासिक टेस्ट के एक दिन बाद 15 जून को बैंगलोर स्थित नेशनल क्रिकेट ऐकैडमी (एनसीए) में फिटनेस टेस्ट देंगे। माना जा रहा है कि कोहली अगले कुछ हफ्तों में पूरी तरह फिट हो जाएंगे और आयरलैंड और इंग्लैंड के दौरे के लिए उपलब्ध रहेंगे।  (पढ़ें: कोहली ने ये वीडियो शेयर कर बताया, इंग्लैंड दौरे से पहले फिट होने के लिए कर रहे हैं कड़ी मेहनत)

रिपोर्ट्स के मुताबिक कोहली टीम इंडिया के साथ 23 जून को आयरलैंड की फ्लाइट लेंगे और सभी मैचों के लिए उपलब्ध रहेंगे। टीम इंडिया को आयरलैंड के खिलाफ 27 और 29 जून को डबलिन में दो टी20 मैच खेलने हैं। इसके बाद 3 जुलाई से उसे इंग्लैंड में तीन टी20 मैच खेले हैं, जिसके बाद 12 जुलाई से तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इसके बाद 1 अगस्त से भारत और इंग्लैंड की टीमें पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेंगी। (पढ़ें: गाली खाकर भी विराट कोहली से हर साल एक बैट लेते हैं रायुडू, हरभजन के शो में किया खुलासा)

विराट कोहली के लिए पिछला इंग्लैंड दौरा काफी निराशाजनक साबित हुआ था और वह 2014 में अपने इंग्लैंड दौरे पर पांच टेस्ट मैचों की 10 पारियों में 34.10 की औसत से महज 134 रन ही बना पाए थे।

Open in app