इंग्लैंड की काउंटी सरे के लिए खेलेंगे विराट कोहली, अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट से हटेंगे

Virat Kohli: विराट कोहली इस साल जून में इंग्लैंड की काउंटी सरे के लिए खेलेंगे

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 24, 2018 09:57 AM2018-03-24T09:57:39+5:302018-03-24T09:57:39+5:30

Virat Kohli set for Surrey stint after IPL, Will skip Test vs Afghanistan | इंग्लैंड की काउंटी सरे के लिए खेलेंगे विराट कोहली, अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट से हटेंगे

विराट कोहली

googleNewsNext

विराट कोहली के नाम भले ही ढेरों रन और दर्जनों रिकॉर्ड दर्ज हों लेकिन इंग्लैंड में रन बनाना उनके लिए हमेश मुश्किल साबित हुआ है। इंग्लैंड में कोहली ने 5 टेस्ट मैचों में 13.40 की औसत से महज 134 रन ही बनाए हैं। इस साल भारत को 5 टेस्ट, 3 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड का दौरा करना है। 

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस दौरे के लिए खुद को तैयार करने के उद्देश्य से  कोहली आईपीएल के बाद इस साल जून में इंग्लैंड की काउंटी सरे के लिए खेलते नजर आएंगे। इसकी वजह से कोहली 14 जून से बेंगलुरु में शुरू होने वाले अफगानिस्तान के पहले ऐतिहासिक टेस्ट में नहीं खेलेंगे। 

इंग्लैंड की काउंटी सरे के लिए खेलेंगे कोहली

इंग्लैंड के खिलाफ भारत का पहला टेस्ट 1 अगस्त से एजबेस्टन में शुरू होगा और उससे पहले कोहली 27 मई को आईपीएल के खत्म होने के बाद जून में दक्षिणी लंदन स्थित सरे काउंटी के लिए खेलेंगे। इससे कोहली को भारत का इंग्लैंड दौरा शुरू होने से पहले तैयारियों के लिए काफी समय मिल जाएगा (पढ़ें: कोहली ने 34 करोड़ वाले लग्जरी फ्लैट का डील किया कैंसल, अब अनुष्का के लिए खरीदेंगे ऐसा घर)

वहीं एक और स्टार भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा यॉर्कशायर के साथ जून में ही अपना दूसरा करार आगे बढ़ाएंगे। यही नहीं सरे और यॉर्कशायर के बीच होने वाली भिड़ंत में पुजारा और कोहली के बीच रोचक मुकाबला देखने को मिलेगा। (पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली जितने ही बेहतरीन बल्लेबाज हैं चेतेश्वर पुजारा: सौरव गांगुली)

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले सरे तीन चार दिन के मैच खेलने वाली है, जो 9 जून से 28 जून के बीच हैंपशायर, समरसेट और यॉर्कशायर के खिलाफ खेले जाएंगे, इन मैचों के लिए कोहली के उपलब्ध रहने की संभावना है। (पढ़ें: IPL से पहले आपने देखा कोहली का ये नया हेयर स्टाइल? ट्विटर पर शेयर की तस्वीर)

अफगानिस्तान ने शुक्रवार को वर्ल्ड कप क्वॉलिफायर में आयरलैंड को 5 विकेट से मात देते हुए अगले साल खेले जाने वाले वर्ल्ड कप में जगह बना ली है। क्वॉलिफायर के अपने पहले तीन मैच गंवाकर वर्ल्ड कप की रेस से बाहर होने की कगार पर खड़ी अफगानिस्तान की टीम ने जोरदार वापसी करते हुए शुक्रवार को खेले गए करो यो मरो के मैच में जीत के लिए मिले 210 रन के लक्ष्य को 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

Open in app