दोहरा शतक जड़ने के बाद कोहली ने खाया था चिकन बर्गर, चॉकलेट शेक और फ्राइज, 3 साल बाद खोला राज

विराट कोहली ने खुद खुलासा किया है कि उन्होंने चिकन बर्गर, चॉकलेट शेक और फ्राइज खाया था।

By सुमित राय | Published: December 03, 2019 12:22 PM

Open in App
ठळक मुद्देविराट कोहली ने साल 2016 में चिकन बर्गर, चॉकलेट शेक और फ्राइज खाया था।विराट कोहली अपनी फिटनेस और डाइट के प्रति काफी सख्त हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अपनी फिटनेस और डाइट के प्रति काफी सख्त हैं और फिट रहने के लिए कुछ सालों में उन्होंने कभी भी अपने डाइट के साथ धोखा नहीं किया है। लेकिन अब विराट कोहली ने खुद खुलासा किया है कि एक समय उन्होंने चिकन बर्गर, चॉकलेट शेक और फ्राइज खाया था।

कोहली ने इंडिया टुडे को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने साल 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ मुंबई में टेस्ट मैच में 235 रन बनाने के बाद चिकन बर्गर, फ्राइज और चॉकलेट शेक से खुद को रिवॉर्ड दिया था।

इसके साथ ही कोहली ने यह भी खुलासा किया कि उन्होंने ऐसा भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा फिटनेस ट्रेनर शंकर बसु के कहने पर किया था। कोहली ने बताया कि शंकर बसु ने उनसे कहा था कि जब भी आप कुछ अच्छा करते हो तो अपने आप को रिवॉर्ड दो।

विराट कोहली ने इंटरव्यू में कहा, 'मैच के दौरान मैं भारी खाना पसंद नहीं करता और इसलिए मैंने केले और थोड़े से दाल-चावल खाए थे। जब मैं 235 रन पर आउट होकर आया तो बासु सर ने मुझसे कहा था कि आज रात, तुम कुछ भी खा सकते हो। और फिर मैंने चिकन बर्गर ऑर्डर किया।

कोहली ने बताया कि बर्गर के साथ मेरे पास फ्राइज की एक बड़ी प्लेट और चॉकलेट शेक भी था, क्योंकि मैं जानता था, मेरे शरीर को इसकी जरूरत है। अगर मेरे शरीर को कार्ब्स की जरूरत है, तो ठीक है, इसे खाने में कोई बुरा नहीं है। यह खुद के साथ धोखा नहीं है।'

टॅग्स :विराट कोहलीभारतीय क्रिकेट टीमचॉकलेट

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या