विराट कोहली बने गोरखपुर के वोटर? वोटर स्लिप में नाम आने के बाद मचा हंगामा

Virat Kohli: गोरखपुर उपचुनावों से पहले वोटर स्लिप में सामने आया विराट कोहली का नाम

By अभिषेक पाण्डेय | Published: March 10, 2018 12:57 PM2018-03-10T12:57:44+5:302018-03-10T15:18:26+5:30

Virat Kohli name appeares in an election voter slip for Gorakhpur bypoll | विराट कोहली बने गोरखपुर के वोटर? वोटर स्लिप में नाम आने के बाद मचा हंगामा

विराट कोहली

googleNewsNext

गोरखपुर में होने वाले उपचुनाव से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का नाम वोटर स्लिप (मतदाता स्लिप) में सामने आने के बाद विवाद खड़ा हो गया है। दिल्ली का निवासी होने के बावजूद कोहली का नाम गोरखपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र की वोटर स्लिप पर आने से हैरान चुनाव अधिकारियों ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। 

11 मार्च को गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों में होने वाले उपचुनाव से पहले सहजनवां विधानसभा के तहत आने वाली मतदाता पर्ची में विराट कोहली का नाम दर्ज पाया गया। 

इस बड़ी भूल को सुनीत चौबे नामक एक बूथ लेवल अधिकारी ने पकड़ा और तुरंत ही मामले की जानकारी अपने वरिष्ठ अधिकारियों की दी। विराट कोहली के नाम वाली इस मतदाता पर्ची की पहचान संख्या RHB2231801 है और मतदाता क्रमांक-822 है।

सब-डिविजनव मजिस्ट्रेट पंकज श्रीवास्ताव ने कहा कि इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को 6-18 मार्च तक श्रीलंका में खेली जा रही निदाहास ट्रॉफी के लिए आराम दिया गया है। 

गोरखपुर और फूलपुर विधानसभा सीटें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के इस्तीफों के कारण खाली हुई हैं। बीजेपी ने गोरखपुर से उपेंद्र शुक्ला तो वहीं फूलपुर से वाराणसी के पूर्व कौशलेंद्र सिंह पटेल को अपना उम्मीदवार बनाया है।

Open in app