कोहली ने इशारे-इशारे में किया खुलासा, ऑस्ट्रेलिया टूर के लिए इन दो युवाओं का होगा टीम में चयन

भारतीय टीम के विंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमाने के बाद अब उसका अगला लक्ष्य को उसके घर में हराना है।

By सुमित राय | Published: October 16, 2018 9:31 AM

Open in App

भारतीय टीम के विंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमाने के बाद अब उसका अगला लक्ष्य को उसके घर में हराना है। इसके लिए भारतीय टीम कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है और टीम के कप्तान और चयनकर्ता उन खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ले जाना चाहते हैं, जो वहां अच्छा परफॉर्म करे।

वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इशारे-इशारे में बता दिया कि वेस्टइंडीज के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले दो युवा खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया टूर के लिए मौका दिया जा सकता है। इन दो युवा खिलाड़ियों में सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और विकेटकीपर ऋषभ पंत शामिल हैं।

बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ इन दोनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन शानदार रहा था। पृथ्वी ने डेब्यू मैच में ही शतक लगाया और 134 रनों की पारी खेली। पूरी सीरीज में पृथ्वी ने 237 रन बनाए और मैन ऑफ द सीरीज बने। इसके अलावा ऋषभ पंत ने भी दोनों मैचों में 92-92 रनों की पारी खेली और पूरी सीरीज में 184 रन बनाए।

वेस्टइंडीज के खिलाफ जीत के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने दोनों खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की थी। कोहली ने कहा कि पृथ्वी शानदार खिलाड़ी है। वहीं उन्होंने पंत को निर्भिक खिलाड़ी बताया। साथ में उन्होंने दोनों खिलाड़ियों को भविष्य को लेकर कुछ सलाह भी दी।

उन्होंने यह भी कहा कि कुछ जगहों पर जहां उन्हें ध्यान देने की जरूरत है, उन्हें बताया जाएगा, लेकिन दोनों खिलाड़ी बहुत ही प्रतिभावान हैं और टीम इंडिया में अपना स्थान सुरक्षित कर रहे हैं। उन्हें मालूम है कि टीम में शामिल होने के लिए और बने रहने के लिए क्या जरूरी है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अच्छे प्रदर्शन का फायदा पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत को आईसीसी रैंकिंग में भी मिला है। पृथ्वी ने टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में 13 और ऋषभ ने 23 पायदान की छलांग लगाई है। पृथ्वी 60वें और ऋषभ 62वें नंबर पर पहुंच गए।

टॅग्स :भारत Vs ऑस्ट्रेलियाविराट कोहलीपृथ्वी शॉऋषभ पंतभारत Vs वेस्टइंडीज

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या