एशिया कप: कोहली ने फाइनल में भारत की जीत के बाद बांग्लादेश के बारे में कही ये बात

भारत इस मैच में एक समय बेहद मुश्किल में फंस गया था जब उसके 5 विकेट 160 रनों पर गिर गये थे।

By विनीत कुमार | Published: September 29, 2018 4:11 PM

Open in App

नई दिल्ली, 29 सितंबर: भारत ने एशिया कप के फाइनल में शुक्रवार को बांग्लादेश को तीन विकेट से हराकर सातवीं बार खिताब पर कब्जा जमा लिया। हालांकि, भारत के लिए फाइनल की जीत आसान नहीं रही और आखिरी गेंद तक दोनों टीमें जीत के लिए जूझती रहीं। 

भारत की इस जीत के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भी ट्विटर पर अपने खास मैसेज के जरिए टीम इंडिया को बधाई दी। साथ ही कोहली ने बांग्लादेश के खेल की भी तारीफ की। कोहली इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं थे। उन्हें आराम दिया गया था।

कोहली ने लिखा, 'खिलाड़ियों आपने पिछली रात बेहद करीबी जीत में शानदार प्रदर्शन किया। हमारे लिए सातवां एशिया कप खिताब। बांग्लादेश को भी बधाई जिसने काफी मुश्किल चुनौती दी।' 

इस टूर्नामेंट में बांग्लादेश ने पहले बैटिंग करते हुए 223 रन बनाए ते। जवाब में भारत ने सात विकेट खोकर आखिरी गेंद पर लक्ष्य हासिल कर लिया। इस मैच में बांग्लादेश के लिटन दास ने अपने वनडे करियर का पहला शतक जड़ा।

भारत इस मैच में एक समय बेहद मुश्किल में फंस गया था जब उसके 5 विकेट 160 रनों पर गिर गये थे। इसके बाद रवींद्र जडेजा (23) और भुवनेश्वर कुमार 21) ने 52 रनों की साझेदारी करते हुए भारत के जीत के करीब पहुंचाया। हालांकि, इसके बाद दोनों एक के बाद एक पवेलियन लौट गये और बांग्लादेश एक बार फिर वापसी करता दिखा लेकिन केदार जाधव (23 नाबाद) और कुलदीप यादव (5 नाबाद) ने टीम इंडिया को लक्ष्य तक पहुंचा दिया।

टॅग्स :एशिया कपविराट कोहलीभारत vs बांग्लादेशभुवनेश्वर कुमाररवींंद्र जडेजाकेदार जाधवट्विटर

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या