विनय कुमार ने जोरदार फील्डिंग कर 'जोंटी रोड्स' से मांगी राय, मिला ये मजेदार जवाब!

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में विनय कुमार ने अपनी शानदार फील्डिंग से दिलाई जोंटी रोड्स की याद

By अभिषेक पाण्डेय | Published: January 23, 2018 4:26 PM

Open in App

कर्नाटक के कप्तान विनय कुमार ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अपनी जोरदार फील्डिंग से फैंस को 1992 में की गई दक्षिण अफ्रीका के महान फील्डर जोंटी रोड्स की याद दिला दी। विनय कुमार ने ये शानदार फील्डिंग पंजाब के खिलाफ मैच में गुरकीरत सिंह को रन आउट करते हुए की। गुरकीरत मिड ऑन की तरफ शॉट खेला लेकिन रन नहीं लेना चाहते। 

हालांकि अपने पार्टनर की कॉल पर वह तेजी से सिंगल लेने के लिए भागे। इस बीच नॉन स्ट्राइकर एंड पर मिड ऑन से आया थ्रो स्टंप पर नहीं लगा, इसके बाद विनय कुमार ने मिड ऑफ से जोंटी रोड्स स्टाइल में डाइव लगाते हुए स्टंप बिखेर दिया और गुरकीरत रन आउट हो गए।

विनय कुमार ने अपने इस थ्रो के बारे में खुद ही ट्वीट किया और जोंटी रोड्स से पूछा कि ये कैसा था। विनय ने लिखा,'हाय कोच जोंटी रोड्स, आपके 1992 वर्ल्ड कप के रन आउट वीडियो को कई बार देखने के बाद मैं ऐसी कोशिश का इंतजार कर रहा था। आखिर में मुझे आज वह मौका मिल गया। ये कैसा था कोच?'

जोंटी रोड्स ने विनय कुमार को मजाकिया जवाब देते हुए लिखा, 'विनय मुझे नहीं लगता कि तुम 92 के वर्ल्ड कप में तुम इतने बड़े थे कि मुझे खेलते देखो।' अभी विनय कुमार 33 साल के हैं।

विनय कुमार ने रोड्स के इस मजाकिया जवाब पर लिखा, ये सच है लेकिन यूट्यूब का शुक्रिया, और प्रेरणास्रोत बनने के लिए आपका भी शुक्रिया।'

कर्नाटक से मिले 159 रन के लक्ष्य के जवाब में पंजाब की टीम भी 158 रन ही बना पाई और मैच टाई हो गया। इसके बाद खेले गए एलिमिनेटर ओवर में पंजाब ने 15 रन बनाए और इसके जवाब में कर्नाटक की टीम एक विकेट गंवाकर 11 रन ही बना सकी और पंजाब ने ये मैच 4 रन से जीत लिया। 

टॅग्स :सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफीजोंटी रोड्स

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या